ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

आइसा कोर ग्रुप के बैठक में दिल्ली में आयोजित 31मई को छात्र संसद में सैकड़ों छात्रों की कराएगी भागीदारी

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

छात्र संसद को सफल बनाने को आइसा ने किया पोस्टर जारी

छात्रों के विभिन्न समस्यायों को ले 4 जून को जिला शिक्षा पदाधिकारी का होगा घेराव – आइसा

पूसा केंद्रीय कृषि वि० वि० में हुई बवाल और असफल वि० वि० संचालन के जिम्मेवार कुलपति को बर्खास्त कर छात्रों पर से मुकदमा वापस हों – आइसा

आज आइसा कोर ग्रुप की बैठक आइसा जिला अध्यक्ष लोकेश के अध्यक्षता तथा जिला सचिव के संचालन में पार्टी जिला कार्यालय माल गोदाम चौक पर आयोजित की गई. बैठक में बतौर पर्यवेक्षक माले जिला सचिव उमेश कुमार उपस्थित रहे।
बैठक में पिछले कार्यों से समीक्षा एवं आगामी कार्य के तहद भेदभाव पूर्ण नई शिक्षा नीति 2020 के खिलाफ चल रहे हस्ताक्षर अभियान की समीक्षा एवं 31 मई 2022 को दिल्ली में आयोजित छात्र सांसद में समस्तीपुर से सैकड़ों छात्रों की भागीदारी सुनिश्चित करने, ताजपुर हाई स्कूल, एलकेवीडी कॉलेज ताजपुर, छात्रधारी उच्च विद्यालय एवं आरबी कॉलेज दलसिंगसराय में वाणिज्य विषयों से आईकॉम की पढ़ाई शुरू कराने, छात्रों के लंबित छात्रवृत्ति एवं कन्या उठान की राशि प्रदान करने, भारत स्काउट एंड गाइड के जिला संगठन आयुक्त पर वित्तीय अनियमितता एवं दुर्व्यवहार के आरोप समेत उच्च विद्यालय के कर्मचारियों द्वारा छात्रों का आर्थिक शोषण व अन्य समस्याओं पर 4 जून को जिला शिक्षा पदाधिकारी का घेराव करने का निर्णय लिया गया है।
वही आइसा जिला सचिव सुनील कुमार ने बैठक के अंत में दिल्ली में आयोजित छात्र सांसद का पोस्टर जारी करते हुए 31 मई के जंतर-मंतर पर आयोजित छात्र सांसद को तन मन धन से सफल बनाने की अपील की है।

आइसा जिला अध्यक्ष लोकेश राज ने कहा कि पूसा केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय बवाल कांड की केंद्र और राज्य सरकार न्यायिक जांच कर कुलपति को बर्खास्त करें और छात्रों पर से जबरन दर्ज की गई मुकदमा वापस ले अन्यथा राज्य स्तर पर आंदोलन खड़ा की जाएगी।
आइसा जिला उपाध्यक्ष मनीषा कुमारी एवं रौशन कुमार ने संयुक्त रूप से कहा कि पूसा केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय में बिना कोई वैकल्पिक व्यवस्था के हॉस्टल खाली कराई गई जिसमें देश के अलग-अलग हिस्सों से छात्राएं पढ़ाई करती हैं वो बिना खाना पीना खाए कई दिनों से फंसी हुई है। उसे घर जाने का कोई माध्यम तक उपलब्ध नहीं कराई गई है जो वि० वि० संवेदनहीनता है।
बैठक में उपस्थित आइसा जिला उपाध्यक्ष मनीषा कुमारी, रौशन कुमार कार्यालय सचिव राजू झा इत्यादि थे।

Related posts

अखिल सिंदुरिया कथबनिया कैथल वैश्य का प्रमंडलीय सम्मेलन संपन्न

ETV News 24

पुलिस केन्द्र में प्रशिक्षणोपरांत प्रशिक्षु सिपाहियों का पारण परेड आयोजित

ETV News 24

समस्तीपुर से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने को भाकपा-माले की पंचायत कमिटी की बैठक संपन्न

ETV News 24

Leave a Comment