ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

गरीबों का राशनकार्ड रद्द करने के सरकारी फरमान के खिलाफ होगा आंदोलन- सुरेंद्र

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*गिरोह द्वारा आवास, राशनकार्ड बनबाने, विदेश भेजवाने आदि के नाम पर किया जा रहा अवैध वसूली रोके प्रशासन- खेग्रामस*

*चकमधौल में खेग्रामस का 50 सदस्य बनाया गया*

राशनकार्ड रद्द करने के सरकारी फरमान से गरीबों के बीच मची हरकंप पर जनता के प्रश्नों का उत्तर देते हुए प्रखण्ड के रामापुर महेशपुर पंचायत के चकमधौल में बुधवार को खेग्रामस के नये सदस्यों को संबोधित करते हुए भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा दलित- गरीबों का राशनकार्ड रद्द करने वाला फरमान तानाशाही भरा जन विरोधी नीति है!
महंगाई के इस दौर में राशनकार्ड बंद होने से गरीब भूखे मरेंगे!
सरकार राशनकार्ड रद्द करने का फरमान वापस ले अन्यथा दलित- गरीबों को खेग्रामस के बैनर तले गोलबंद कर जन आंदोलन शुरू किया जाएगा!
मौके पर खेग्रामस के सदस्यता अभियान के तहत 50 से अधिक मजदूरों को खेग्रामस का सदस्य बनाया गया. अभियान का नेतृत्व माले प्रखण्ड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह समेत सोनिया देवी, अनीता देवी, मनोज कुमार सिंह, देव नारायण सिंह आदि ने किया.
विदित हो कि गांव- टोले में आवास, राशनकार्ड, लोन, एअरपोर्ट पर नौकरी, कनाडा में फूड पैकेजिंग में काम, विदेश भेजवाने आदि के नाम पर आदि के नाम पर भोलेभाले ग्रामीणों से गिरोह द्वारा वसूली की जा रही है! इसके लिए ग्रामीणों को सतर्क करते हुए माले नेता ने ऐसी घटनाओं की जानकारी थाना, बीडीओ आदि को देने को कहा साथ ही प्रशासन से अवैध वसूली पर रोक लगाने की मांग की गई!

Related posts

भारतीय स्टेट बैंक ने आयोजित की ऋण वापसी शिविर समय पर ऋण अदायगी करने वाले किसानों को किया गया सम्मानित— केवल कुमार

ETV News 24

रामनवमी जुलूस पर लगी रोक

ETV News 24

किसान मोर्चा के जिला मंत्री विजेंद्र पासवान की आकस्मिक निधन

ETV News 24

Leave a Comment