ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

शिव भक्ति में जमकर झूमें आशियाना रामनगरी के श्रद्धालु

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

महाशिवरात्रि के इस पावन पर्व पर आशियाना रामनगरी के मंदिरों में भगवान भोलेनाथ पर जलाभिषेक के लिए पूरे दिन श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।
इसी संदर्भ में, प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री श्री महाशिवरात्रि शोभा यात्रा समिति आशियाना रामनगरी द्वारा शिव बारात के रूप में एक शोभा यात्रा का आयोजन किया गया।नियमनुसार रामनगरी स्थित शिव मंदिर में पहले शिव-पार्वती के साथ साथ अस्त्र-शस्त्र का सुमिरन हुआ। तत्पश्चात शिव बारात निकाली गई। बारात में भूत-पिशाच की वेशभूषा में सजे श्रद्धालु आमजन के बीच आकर्षण का केंद्र रहे। जहाँ एक तरफ भक्तगण डीजे की मधुर भक्ति गीतों पर अपनी ठुमकन से बारात की शोभा बढ़ा रहे थे वहीं राधे-कृष्ण की जोड़ी का मनभावन नृत्य भी वातावरण को भक्तिमय बना रहा था।
बारातियों से सजी शिव-पार्वती की यह झाँकी रामनगरी, एनटीपीसी, आशियाना फेज 2, आशियाना फेज 1 होते हुए अपने गंतव्य स्थान खाजपुरा स्थित शिव मंदिर की ओर निकल पड़ी।
शिव-पार्वती जी के दर्शन के लिए सड़क के दोनों तरफ़ भक्तों का जमवाड़ा देखते ही बनता था। आशियाना रामनगरी के गली-मोहल्ले हर हर महादेव, बम बम भोले के जयकारों से गूंज उठें। आमजन अपने अपने छतों एवं बालकॉनी से भक्तों की टोली पर पुष्पवर्षा कर रहे थे। इस बार शोभायात्रा में सम्मिलित झाँकी की विशेषता शिव बारात को खास बना रही थी। झाँकी में मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के प्रारूप का प्रस्तुतिकरण किया गया था। शोभायात्रा समिति के अध्यक्ष श्री योगी जी ने इस सफ़ल आयोजन का श्रेय शिव भक्त दीपक सिंह, सिंटू, निकेश, अमित, रंजन कुमार पप्पू, अर्चना ठाकुर, डॉ वंदना मिश्रा एवं समस्त रामनगरी आशियाना के हिन्दू समाज को दिया। उन्होंने राजीवनगर थाना एवं जिला प्रशासन के तमाम इकाईयों का भी इस आयोजन में विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए आभार एवं साधुवाद दिया।

Related posts

काली पूजने वाली नवविवाहिता बाइक की ठोकर से गंभीर जख्मी निजी क्लीनिक में इलाज रत

ETV News 24

समस्तीपुर :शहीद जवान अमन के घर सुलतानपुर का दौरा किया माले नेताओं ने, दी श्रद्धांजलि

ETV News 24

पीडीएस दुकानदार करेंगे हड़ताल

ETV News 24

Leave a Comment