ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर के रेस्टोरेंट व मिठाई दुकानों में खाद्य संरक्षा टीम की छापेमारी, शटर बंद कर भागे दुकानदार

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर मिलावट की संभावना पर खाद्य संरक्षा अधिकारी ने शहर के काशीपुर, मोहनपुर रोड सहित अन्य स्थानों पर जांच अभियान चलाया। इससे दुकानदारों में अफरातफरी का माहौल रहा, जबकि कई दुकानदार शटर बंद कर टीम पहुंचने से पूर्व ही चले गए। खाद्य टीम ने इस दौरान मोहनपुर रोड स्थित पेट्रोल पंप के समीप एक रेस्टोरेंट में जांच की। जांच में रेस्टोरेंट का सिर्फ निबंधन मिला।

संचालक को लाइसेंस बनवाने का निर्देश दिया। रेस्टोरेंट में साफ-सफाई की कमी मिली। खाद्य संरक्षा अधिकारी ने रसोई में रखे दाल के क्वालिटी जांच के लिए सैंपल लिया। इसके उपरांत पुरानी महिला कॉलेज रोड स्थित मिठाई दुकान में भी जांच की। जांच के दौरान मिल्क केक व गोंद लड्डू का नमूना लेने के बाद उसे जब्त किया गया।

खाद्य संरक्षा अधिकारी तपेश्वरी सिंह व कर्मी अरुण कुमार ठाकुर ने अलग-अलग स्थानों पर जाकर जांच की। जांच के लिए कलकत्ता के लैब में भेजा जाना है। आमजन के स्वास्थ्य को देखते हुए सरकार के निर्देश पर खाद्य संरक्षा विभाग की टीम ने अभियान चलाया। इस दौरान अलग-अलग दुकानों में जांच की। दुकान में साफ-सफाई का अभाव मिलने पर चेतावनी दी गई साथ ही व्यवस्था दुरुस्त रखने का निर्देश दिया गया। बताया गया कि मिलावट की संभावना पर विभागीय टीम ने जांच करते हुए नमूना संग्रहित करने के साथ ही उसे जब्त कर लिया।

खाद्य पदार्थ बेचने के लिए लाइसेंस बनवाना जरूरी:

खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी ने बताया कि आमजन के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए खाद्य पदार्थों की जांच की जा रही है। मिलावट को रोकने के लिए विभाग की तरफ से सैंपल लिए जा रहे है। इस दौरान मिठाई बनाने वाले दुकानदारों के लाइसेंस भी देखे जाएंगे, अगर लाइसेंस नहीं बनवाया हुआ है तो विभागीय कार्रवाई होगी। खाद्य पदार्थ बेचने के लिए लाइसेंस बनवाना जरूरी है।

Related posts

विश्व जनसंख्या दिवस पर परिवार नियोजन पखवारा मेले का हुआ शुभारंभ

ETV News 24

बिक्रमगंज में अपराधियों ने एक युवक को गोली मारकर की हत्या

ETV News 24

रोको टोको अभियान के तहत बगैर मास्क लगाये 30 लोगो का काटा गया चालान

ETV News 24

Leave a Comment