ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

सामाजिक कार्यकर्ता ने मीडिया कर्मियों से की अपील

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

पटना।सामाजिक कार्यकर्ता कुमार प्रभंजन पिछले 15 दिनों से तमाम वरीय पदाधिकारियों राज्यपाल मुख्यमंत्री और मानवाधिकार आयोग की चौखट पर माथा टेक रहे उनका मामला काफी संवेदनशील हैं, कुमार प्रभंजन ने मीडिया हाउस के प्रमुखों के नाम लिखे पत्र में लिखा है कि
माननीय महोदय ,
क्या एक नौ महीने की गर्भवती महिला को आज के समाज में पुलिस तंत्र का उपयोग कर इतना परेशान किया जा सकता है जिसके कारण वो महिला घर छोड़ कर भागने को विवश हो जाए और उसके पेट में पल रहा बच्चा की असमय प्रसव हो जिसके कारण माँ और बच्चे की जीवन पर खतरा बन जाए , बच्चा अभी भी आई सी यू में है . इस तरह के सामाजिक न्यायव्यवस्था पुलिस और असामाजिक तत्वों के गठजोड़ सभ्य समाज में एक कैंसर की तरह गाँठ है जिसका उपचार अतिआवश्यक है .
माननीय महोदय में कुमार प्रभंजन अनिशाबाद निवासी हूँ और मेरी पत्नी नेहा वाणी भी मेरे साथ रहती है। पिछले १० महीनो से मुझे तोहिद( ७२५०७३५७३५) नाम के बिल्डर और उनके सहयोगी जफ़र ( ९७०८२५३३३३ , ) के द्वारा बराबर धमकी मिल रही थी हद तो तब हो हाई जब आठ दिसंबर २०२१ को मुझे जान से मारने की धमकी फ़ोन पर मिलने के साथ साथ कैफ़े कॉफ़ी डे अल्पना मार्किट (बोरिंग रोड ) में गुंडो को बुलाकर डरवाया भी गया साक्ष्य के लिए आप कैफ़े कॉफ़ी डे के सिक्योरिटी कैमरा को देख सकते है , मुझे जान से मारने की धमकी भी मिली थी उसकी रिकॉर्डिंग मैंने फुलवारी थानाध्यक्ष के व्हाटस अप्प नंबर और सभी वरिय पधातिकारी को मेल भी किया । मैं इसके बाद निकलना कम कर दिया था और घर पर ही रहता था। मैंने सोशल मीडिया का सहारा लेकर बिल्डर और उनके सहयोगियों का मुझे धमकी देना और बाकी कारस्तानिओ को उजागर करना शुरू कर दिया। इस घटना के उपरांत मुझे बिल्डर के द्वारा फुलवारी थानाध्यक्ष को पैसो द्वारा प्रभावित कर के ऍफ़ आई आर की धमकी दिलवाई गयी मैंने अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने आप को अज्ञात अस्थान में बंद कर लिया। मेरी पत्नी नेहा वाणी जो की नौवें महीने गर्भ से थी उन्होंने मुझे घर पर रहने कहा और खुद कम्प्लेन और मुझे मिल रही सभी धमकी के रिकॉर्डिंग्स और बाकी साक्ष्य लेकर जब फुलवारी थानाध्यक्ष के पास गयी तो उन्होंने किसी भी तरह के साक्ष्य को सुनने से मना कर दिया और बिना किसी महिला पुलिस की अनुपस्थति में धमकी भी दी इसके साथ ही मुझे ( कुमार प्रभंजन ) थाने आने का बार बार दवाब बनाया। मेरी पत्नी ने सभी साक्ष्य सुनाये और दिखाए लेकिन मुझे लगा की फुलवारी थानाध्यक्ष शफीकुर रहमान जी पैसो द्वारा प्रभवित हो चुके है और मेरे पत्नी से बात करने से मना कर दिया तब मैंने यानी कुमार प्रभंजन और नेहा वाणी ने यह निर्णय लिया की वरीय पुलिस पधातिकारी को संपर्क किया जाए .
मैंने ३० दिसंबर २०२१ से सभी पुलिस पद्धतिकारी को सुचना देना आरम्भ कर दिया था और अपनी सुरक्षा के लिए निवेदन भी दिया था। जब मेरी पत्नी ने देखा की कोई मदद नहीं कर रहा है तो मेरी पत्नी एस पी पटना ( पश्चिम ) , डी एस पी फुलवारी , एस पी वीकर सेक्शन में लिखित शिकायत कर उसकी प्रतिलिपि कॉपी ली। माननीय फुलवारी थानाध्यक्ष ने बरी गन्दी तरीके से बिल्डर और उनके गुर्गो के पैसो के प्रभाव में आकर और अपनी धार्मिक आस्था में एकीपन के हिसाब से आकर एक बहुत ही तथ्यहीन ऍफ़ आई आर मेरी पत्नी और मेरे नाम पर रजिस्टर कर दिया। माननीय महोदय जो फुलवारी थाना हमेशा से मेरी पत्नी नेहा वाणी की बात सिर्फ इसलिए नहीं सुन रहे थे क्योंकि उसकी कोई संलिप्तता नहीं है उसी थानाध्यक्ष ने मेरी पत्नी जो फुलवारी थाना सिर्फ मेरे साक्ष्यों को रखने जा रही थी जो नोवे महीने से गर्भ से थी उसपर आरोप ही नहीं बल्कि तथ्यहीन ऍफ़ आई भी लगा कर एक आरोपी बना दिया और मानसिक और शारीरिक तौर पर कमजोर औरत को सब से विकट समय जो प्रहार किया गया वो बहुत ही शर्मनाक और क्रूरता पूर्ण कार्यवाई थी यह मानवता के नाम पर कलंक के साथ समाज के लिए सोचनीय विषय है।
मेरी पत्नी को जब यह पता चला ही की उसको भी दोषी बना दिया है वो सदमे में चली गयी और मेरे बच्चे की असमय डिलीवरी हुई जो की आई सी यू में अज्ञात स्थान पर है।
कौन है जिम्मेदार फुलवारी थाना ध्यक्ष , माननीय सभी पुलिस विभाग के वरिय लोग या फिर खुद माननीय नितीश जी जिनसे मैंने समय रहते मदद मांगी थी।
आखिर कोन है जिम्मेदार इस लचर वयवस्था का। मैंने एक सौ से जायदा मेल किया है लेकिन कोई जवाब नहीं दिया किसी ने कोई मदद नहीं की।

FIR ON ME :- 48/22

DATE :- 18/1/22 POLICE STATION :- PHULWARI .
CULPRITS NUMBER :-

1) PHULWARI POLICE INCHARGE :- 9431822155

2) TOHID :- 7250735735
3) JAFAR :- 8210061645 , 9708253333
शिकायतकर्ता
कुमार प्रभंजन 9545678910 / 7654-111-111

Related posts

भारत विकसित संकल्प यात्रा पदाधिकारी ने उपस्थित लोगों को विकास की जानकारी दी

ETV News 24

कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है गोपालपुर ग्राम कचहरी में, सचिव बात करते हैं नशा में

ETV News 24

जाप सुप्रीमों पप्पू यादव की अविलम्ब रिहाई को लेकर जाप नेताओ ने दिया धरना

ETV News 24

Leave a Comment