ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

करोड़ो की लागत से बनी पुल जनप्रतिनिधि और अधिकारियों की उदासीनता का भेट चढ़ गई

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*बलहाविश्वनाथ और कलबाराघाट को जोड़ने वाली पुल करोड़ों के लागत के बाद भी बेकार – फूलबाबू सिंह ।*

*हरिपुर घाट पर तत्त्काल पुल का निर्माण कराए जिला प्रशासन – प्रेमानंद सिंह ।*

बिहार के समस्तीपुर जिले के खानपुर प्रखंड के सिवैसिंगपुर पंचायत में बलहाविश्वनाथ और कलबाराघाट को जोडने वाले करोड़ो की लागत से 8 साल से बनी पुल अप्रोच सड़क के अभाव में जनता के किसी काम का नही है।आखिर इस क्षेत्र के लोगो को चुनाव के वक्त वादा करके जितने के बाद जिस हालात में है उसी हालात में छोर देते है सिर्फ चुनाव जीतने के लिए झूठा वादा करते है सभी नेता जनप्रतिनिधि।खानपुर प्रखंड के आला अधिकारियों को भी इस ओर धयकन देने से कोई मतलब नही है आखिर सरकार केकाम करने वाले जनता समस्या का समाधान करने के लिए खुद क्यों नही पहल करते है जिले के हर काम Dm, Sp के भरोसे ही छोड़ देंगे अगर हर क्षेत्र के अधिकारी कर्तव्यनिष्ट होतो इस तरह की सरकार के द्वारा दी गई सुविधा का ससमय जनता तक पहुचाई जा सकती है।
जहांगीरपुर से गुजरते हुए रोसड़ा को जोड़ने वाली करोड़ों के यह पुल का निर्माण आठ वर्ष पूर्व होने के वाबजूद भी सम्पर्क पथ का निर्माण नहीं कराए जाने के कारण बेकार बना हुआ है । उधर, विशनपुर आभी पंचायत के हरिघाट पुल रोसड़ा प्रखंड के मुरादापुर पंचायत को जोड़ता है जो कि तीन वर्ष पूर्व से पुल टुटे रहने के कारण आम अवाम के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है । पुल पर आवाजाही नहीं रहने के कारण नदी में गिरने से अनेकों लोगों की जान-माल की हानि हुई है । क्षेत्र के लोगों में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के खिलाफ काफी आक्रोश देखा जा रहा है । भाकपा-माले के जिला स्थायी कमेटी सदस्य व वारिसनगर विधानसभा से महागठबंधन के पूर्व प्रत्याशी फूलबाबू सिंह ने माले के प्रखंड सचिव प्रेमानंद सिंह के साथ क्षेत्र भ्रमण के दौरान सैकड़ों लोगों से मुलाकात कर बेकार पड़े हुए करोड़ों के पुल का भी मुआयना किया । उन्होंने कहा कि पुल का निर्माण कार्य पूरा होने के बावजूद भी कार्य एजेंसी के द्वारा सम्पर्क पथ का निर्माण नहीं किया गया है । एक परिवार जयमाला देवी पति- स्व० विन्देश्वर सहनी का भूमि अधिग्रहण कर दो कट्ठा सात धुर जमीन का मुआवजा देना लम्बित है । इस कार्य को पुरा नही होने देने के पिछे योजना के ठेकेदार, जिला के पदाधिकारी और सफेदपोश नेताओं का मिलीभगत है। इसी तरह,डेकारी से बलहाविश्वनाथ के लिए पक्की सड़क का कार्य प्रारंभ किया गया था दो जगह पर पुलिया का निर्माण कार्य किया गया है और सड़क के दोनों किनारे पर जेसीबी से मिट्टी काटकर डालने के बाद सड़क में निर्माण कार्य पूरा नहीं कराया गया है ।
भाकपा-माले के खानपुर प्रखंड सचिव प्रेमानंद सिंह ने कहा कि हरिपुर घाट पर नया पुल निर्माण और कलबाराघाट पुल में सम्पर्क पथ निर्माण की मांग को लेकर भाकपा-माले जनसहयोग से जुझारू आंदोलन शुरू करने का जल्द ही निर्णय लेगी । क्षेत्र भ्रमण के दौरान सिवैसिंगपुर पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया अमरजीत प्रसाद सिंह , सरपंच शिवशंकर यादव, पूर्व पंचायत समिति सदस्य रामनारायण महतो,पवन कुमार महतो, बिनोद कुमार,मो० सलीम के अलावे दर्जनों लोग मौजूद थे ।

Related posts

मथुरापुर ओपी के सारी निवासी 12 वर्षीय बालक की हुई निर्मम हत्या

ETV News 24

वरीय वैज्ञानिकों द्वारा किया गया आईएफएस यूनिट का परिभ्रमण

ETV News 24

तेज रफ्तार ट्रक ने ली बच्ची की जान

ETV News 24

Leave a Comment