ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

एंटीजन जांच कीट, दवा व सामग्री की हेराफेरी के लिए चल रहा फर्जीवाड़ा का खेल- सुरेन्द्र

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*कोविद-19 जांच में फर्जीवाड़ा के आरोपियों पर हो कड़ी कार्रवाई-माले*

*सिर्फ एक जगह पर 819 फर्जीवाड़ा सामने आया तो जिला, राज्य एवं देशभर में कितने होंगे*

कल्याणपुर पीएचसी में कोविड-19 जांच को लेकर बनाए गये जांच दल द्वारा 8 जनवरी को 45 निगेटिव लोगों को फर्जी तरीके से पोजिटिव बताकर उनके जीवन से खिलवाड़ करने की भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए मामले की उच्च स्तरीय जांच कर लैब टेक्नीशियन दिनेश कुमार झा समेत अन्य सभी दोषियों पर महामारी एक्ट का एफआईआर कर जेल भेजने एवं नौकरी से बर्खास्त करने की मांग की है।
उन्होंने कहा कि है कोरोना जांच हेतु मिले एंटीजन कीट, दवा समेत अन्य उपचार सामग्री बचाकर निजी क्लिनिक के हाथों बेचने के कारण फर्जीवाड़ा कर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ किया गया हैं।
उन्होंने मिली जानकारी का हवाला देते हुए कहा है कि पीएचसी पर 8 जनवरी को आयी आरटीपीसीआर रिपोर्ट में 114 लोगों को पोजिटिव बताया गया था. अचानक मामले में उछाल देखकर स्वास्थ्य विभाग की उच्च स्तरीय टीम ने मामले की जांच की तो पूरे मामले फर्जी पाये गये।
माले नेता ने जांच टारगेट को पूरा करने, सामग्री बचाने, वोटर लिस्ट से नाम उतारकर सीरम जांच पैकेट बनाकर लोगों की जीवन से खिलवाड़ करने वाले को कड़ी सजा देने की मांग की है उन्होंने कहा कि ऐसे मामले सिर्फ एक जगह 819 पकड़ाया तो पूरे जिले, राज्य एवं देव स्तर पर कितने होंगे. इसकी उच्च स्तरीय त्वरित जांच होना चाहिए।

Related posts

रोहतास प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत दर्जनों गांव कैमूर पहाड़ी पर बसी है

ETV News 24

इंद्रपुरी बराज में डूबे चार युवको का शव बरामद

ETV News 24

राजद के कार्यकर्ताओं द्वारा बढ़ती महंगाई के विरोध में रविवार को नीतीश कुमार का पुतला दहन की

ETV News 24

Leave a Comment