ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के नागरबस्ती शाखा के तत्वावधान में विशेष वित्तीय साक्षरता शिविर का आयोजन किया

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिले के वारिसनगर प्रखंड क्षेत्र के नागरबस्ती किसान भवन पर नाबार्ड द्वारा प्रबंधित वित्तीय समावेशन कोष के अंतर्गत वित्तीय एवं डिजिटल साक्षरता अभियान के तहत दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के नागरबस्ती शाखा के तत्वावधान में विशेष वित्तीय साक्षरता शिविर का आयोजन हांसा पंचायत के मुखिया तेज नारायण चौधरी की अध्यक्षता में की गई।
उन्होंने बैंकिंग योजनाओं का लाभ लेने के लिए आमलोगों से अपील किया। कार्यक्रम में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक, क्षेत्रीय कार्यालय के वित्तीय साक्षरता प्रभारी सुजीत कुमार झा ने सामाजिक सुरक्षा योजना जैसे प्रधानमंत्री जन धन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना, वरिष्ठ नागरिक बचत योजना पर विस्तृत जानकारी दिया। दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक, नागरबस्ती शाखा के शाखा प्रबंधक संजीव कुमार ने आमलोगों को बैंकिंग योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि बैंक किसी से ओटीपी, एटीएम एवं पासवर्ड नहीं मांगता है। ऐसे फ्राॅड काॅल से सावधान रहें। उन्होंने समाज के हर लोगों को धोखाधड़ी से बचने के उपाय बताएं। कार्यक्रम का संचालन करते हुए अनमोल उपहार सेवा फाउंडेशन के निदेशक देव कुमार ने ग्रामीण एवं कृषि क्षेत्र में नाबार्ड कि योजनाओं पर चर्चा किया तथा बैंकों द्वारा चलाई जा रहे योजना का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। मौके पर सीआरपी संजय कुमार, बैंक मित्र मनिता कुमारी, सीएसपी संचालक मुकेश कुमार साह, मो. गुलाब अंसारी, सत्य नारायण पुर्वे, शमीना खातुन, शबाना खातुन, वीणा देवी, लीला देवी एवं सैकड़ों की संख्या में जीविका दीदी मौजूद थी।

Related posts

रामेश्वर जूट मिल मुक्तापुर में बुधवार से एक स्विफ्ट में उत्पादन शुरू, प्रबंधन के मजदूरों की तीन बिंदुओं पर मंगलवार की वार्ता के बाद 51 दिनों से चल रही

ETV News 24

मंत्री सुमित कुमार सिंह ने किया मिलकर चले अभियान का शुभारंभ

ETV News 24

करगहर विधानसभा में राजद कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष से स्थानीय प्रत्याशी कि मांग

ETV News 24

Leave a Comment