ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

रोसड़ा के सफाईकर्मी के परिजन को मुआवजा एवं नौकरी देने, हत्यारे पर एफआईआर करने की मांग पर 30 को मुख्यमंत्री के समक्ष प्रदर्शन

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*नौजवान देश के भविष्य लेकिन नरेंद्र मोदी के शासनकाल में इस देश में नौजवानों का कोई भविष्य नहीं -रामकुमार*

*17 जनवरी को सरायरंजन प्रखण्ड के गंगापुर हाट पर होगा इनौस का जिला सम्मेलन-आशिफ होदा*

समस्तीपुर के सरायरंजन प्रखंड के गंगापुर पंचायत अवस्थित संजय कुमार के निवास स्थान पर इंकलाबी नौजवान सभा जिला कमिटी की बैठक इनौस जिला अध्यक्ष राम कुमार के अध्यक्षता व इनौस जिला सचिव आसिफ होदा के संचालन में संपन्न हुआ।
बैठक की कार्यवाही मुजफ्फरपुर वायलर विस्फोट हादसा में मृत मजदूरों को दो मिनट का मौन श्रद्धांजलि देते हुए शुरू की गई।
बैठक में पिछले कार्यों की समीक्षा, 17 जनवरी 2022 को आयोजित इनौस जिला सम्मेलन गंगापुर हाट पर करने,दिवाल लेखन, सदस्यता अभियान, कोष संग्रह, पंचायत व प्रखंड स्तर पर संगठन का सम्मेलन कर कमिटी बनाने समेत कई अन्य मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई।
बैठक को संबोधित करते हुए इनौस जिलाध्यक्ष रामकुमार ने कहा की नौजवान देश का भविष्य है लेकिन नरेंद्र मोदी के शासनकाल में इस देश में नौजवानों का कोई भविष्य नहीं है. एक ओर नौजवान अपने सम्मानजनक रोजगार के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो दूसरी ओर केंद्र की मोदी सरकार कि पूंजीपतियों के पक्षधर नीतियों के चलते देश के नौजवान ऐतिहासिक बेरोजगारी का सामना कर रहा है।
सीएमआईई के अनुसार देश में ऐसी बेरोजगारी आजादी से अब तक पहले कभी नहीं थी।
मोदी सरकार ने देश की लाइफ लाइन भारतीय रेल को नीलाम करने का फैसला लिया है जो रेलवे ना सिर्फ हर साल 30 से 40 हजार नौजवानों को रोजगार देता था बल्कि करोड़ों भारतवासियों के सपनों को भी ढोता था।
रेलवे के अलावे आज देश की बेशकीमती कंपनियां जैसे कोल इंडिया, ओएनजीसी, भारत पैट्रोलियम, हिंदुस्तान पैट्रोलियम, सेल, भेल, हाईवे, स्टेडियम, एयर इंडिया, एयरपोर्ट सहित सरकारी कंपनियां जो पिछले 75 सालों की देश की महत्वपूर्ण उपलब्धियां रही है आज सब के सब नीलामी के बाजार में इन कंपनियों को नीलाम करके नौजवानों से ना सिर्फ नौकरियों के अवसर छीने गए हैं बल्कि सामाजिक न्याय व सपनों को भी पूंजीपतियों के हाथों नीलाम कर दिया गया है। आगे श्री कुमार ने कहा कि नौजवानों को रोजगार देने में नकाम केंद्र व बिहार की नीतीश सरकार अपनी नाकामी को नफरत की चादर के नीचे ढकने की कोशिश कर रही है. देशभर में सांप्रदायिक जहर फैला कर नौजवानों को नफरत की आग में झोंक देने की लगातार कोशिश जारी है।
इसे सरकार के मंसूबों पर रोजगार के सवाल पर एक जुझारू जन आंदोलन खड़ा करना हम नौजवान के कंधे पर है।
बैठक में इनौस जिला सह सचिव कृष्ण कुमार, जिला कमिटी सदस्य चंद्रवीर कुमार, मनोज राय, मोहम्मद अलाउद्दीन, गंगा प्रसाद पासवान, मोहम्मद अशरफ जमाल डबलू, रंजीत राय, राजू कुमार समेत कई अन्य नेता एवं कार्यकर्ताओं ने अपने – अपने विचार व्यक्त किए
साथ ही निर्णय लिया गया कि प्रत्येक प्रखंड के कम से कम तीन पंचायत में दो-दो सौ सदस्यता करते हुए पंचायत सम्मेलन कर प्रखंड सम्मेलन करना है.
ताजपुर – 6 जनवरी 2022, कल्याणपुर – 7 जनवरी 2022, पूसा – 8 जनवरी 2022, उजियारपुर – 9 जनवरी 2022, सरायरंजन- 10 जनवरी 2022 एवं समस्तीपुर 11 जनवरी 2022 को करना तय किया गया। सरायरंजन प्रखंड के गंगापुर हाट पर 17 जनवरी को आहूत जिला सम्मेलन में 100 -100 नौजवानों की भागीदारी सुनिश्चित कराने का निर्णय लिया गया।
रोसड़ा के सफाईकर्मी रामसेवक राम के हत्यारे पर एफआईआर दर्ज करने, परिजन को 20 लाख रूपये मुआवजा एवं एक सदस्य को नौकरी देने की मांग को लेकर 30 दिसंबर को समस्तीपुर में मुख्यमंत्री के समक्ष प्रदर्शन में भागीदारी दिलाने का निर्णय भी लिया गया।
इस आशय की जानकारी मंगलवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इनौस जिला प्रभारी सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने दी।

Related posts

भाजपा प्रीपेड मीटर में अंबानी के जीओ का सीम लगाकर जनता को लूट रही है- सुरेन्द्र

ETV News 24

प्रखंड काराकाट के कार्यपालक सहायकों ने काला बिल्ला लगा किया कार्य

ETV News 24

हसनपुर प्रखंड के बिजली विभाग के जेई साहब के लापरवाही के चलते सालों से जला हुआ है ट्रांसफार्मर

ETV News 24

Leave a Comment