ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

भाजपा प्रीपेड मीटर में अंबानी के जीओ का सीम लगाकर जनता को लूट रही है- सुरेन्द्र

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*एडवांस बिल लेकर विभिन्न प्रकार के चार्ज के नाम पर मनमाना रूपये काट रही है-बंदना सिंह*

*जब प्रीपेड मीटर अच्छा है तो सरकारी कार्यालय, आवास में क्यों नहीं लगाया जा रहा- माले*

*प्रीपेड मीटर की शिकायत में रोज दर्जनों फोन आ रहे हैं- विधुत सुधार संघर्ष मोर्चा*

*प्रीपेड मीटर की गड़बड़ी की लिखित शिकायत सहायक अभियंता के यहाँ करे उपभोक्ता*

प्रीपेड मीटर में अंबानी का जीओ सीम लगाकर जनता से एडवांस बिल लेकर भाजपा मनमाफिक तौर पर विधुत उपभोक्ताओं को लूट रही है. स्थानीय स्तर न तत्काल शिकायत करने और न ही शिकायत सुधार की व्यवस्था है. यदि शार्ट सर्किट से किसी उपभोक्ता का लोड 5 केवीए हो जाता है तो उस हिसाब से बिल आटो बन जाता है और उपभोक्ताओं का विधुत कट जाता है और फिर उठा हुआ बिल जब तक उपभोक्ता जमा नहीं करेंगे तब तक विधुत आपूर्ति शुरू नहीं होगा. इस योजना से लाखों दलित- गरीब परिवार विधुत से बंचित हो जाएंगे. प्रीपेड मीटर योजना भाजपा द्वारा लाया गया पूरी तरह से लूट योजना है. प्रीपेड मीटर लगाने पर रोक लगे अन्यथा भाकपा पाले पूरे राज्य में आंदोलन तेज करेगी.
ये बातें भाकपा माले राज्य कमिटी सदस्य बंदना सिंह ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा.
उपभोक्ताओं के घर लगाये गये प्रीपेड मीटर की गड़बड़ी की फोन के माध्यम से आ रही शिकायतों की पड़ताल करते हुए विधुत सुधार संघर्ष मोर्चा के संयोजक सह माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि बिना विधुत उपयोग किये पैसा काटते रहने, शार्ट सर्किट से बढ़े लोड का पैसा काटने, उलटा कनेक्शन से ज्यादा बिल उठने, पैसा रहते बिजली कट जाने, अनापशनाप ढंग से पैसा काट लेने, पैसा डालने पर भी बिजली नहीं आने समेत कई अज्ञात कारण से पैसा कटते रहने आदि की शिकायत लगातार आ रही है. जबकि कोर्ट के आदेश के बाबजूद स्थानीय स्तर पर विधुत शिकायत निवारण केंद्र नहीं खोले जाने से बिल सुधार की व्यवस्था नहीं है. इससे उपभोक्ता परेशान है. उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि यदि प्रीपेड मीटर अच्छा है तो पहले सरकारी कार्यालय,आवास में लगाया जाना चाहिए. अत: विधुत विभाग प्रीपेड मीटर लगाने पर रोक लगाएं, लगाया गया प्रीपेड मीटर को हटाकर पुनः इलेक्ट्रॉनिक मीटर लगाएं अन्यथा आंदोलन तेज करने की चेतावनी माले नेता ने विधुत विभाग को दी!

Related posts

सातनपुर में नाबालिग श्वेता के साथ गैंगरेप और हत्या की घटना को उजियारपुर थाना अध्यक्ष छुपा रहे हैं -भाकपा (माले)

ETV News 24

समस्तीपुर के उजियारपुर में प्रधान मंत्री आवास योजना में 15 से 20 हजार व शौचालय में 2 हजार लेता है कर्मी:- दिनेश चौधरी भाजपा

ETV News 24

विद्युत तार के सम्पर्क मे आने मजदूर झुलशा

ETV News 24

Leave a Comment