ETV News 24
खगड़ियाबिहार

राष्ट्रीय किसान दिवस पर जय जवान जय किसान का नारा किया गया बुलंद

किसान नेता पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह का 119 वी जयंती मनाई गई

पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह के सादगी इमानदारी एवं राजनीतिक जीवन से आज के पीएम को सीख लेने की जरूरत – किरण देव यादव

देश बचाओ अभियान फरकिया मिशन के संयुक्त तत्वाधान में इस्लामपुर में राष्ट्रीय किसान दिवस के अवसर पर चौधरी चरण सिंह के 119 वीं जयंती के अवसर पर उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण पुष्पांजलि समर्पित कर किसान आंदोलन विजय दिवस के रूप में मनाया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता अभियान के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने करते हुए किसान नेता चौधरी चरण सिंह के जीवनी व्यक्तित्व कृतित्व पर एवं किसानों के क्रांतिकारी आंदोलन पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए कहा कि आज के नेताओं पीएम सीएम को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के सादगी, ईमानदारी, राजनीतिक जीवन से तथा आम जनता को किसान आंदोलन के संघर्ष एवं जीत से सीख लेने की जरूरत है।
श्री यादव ने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने एक चुनावी प्रचार सभा में अपने नाम का गलत इस्तेमाल करने पर अपने ही प्रत्याशी के विरुद्ध वोट नहीं देने का अपील कर दिया, चुकी चुनावी सभा में उसके खिलाफ दागदार प्रत्याशी होने संबंधित पर्चा वितरण हो रहा था। किंतु आज के 15 लाख रुपए का 1 दिन में 5 सूट बदलने वाले प्रधानमंत्री अपने बलात्कारी, भ्रष्टाचारी, अपराधी प्रत्याशी को जिताने के लिए हर कुकृत्य कर रहे है।
उन्होंने कहा कि आज सच्चे अर्थों में किसान आंदोलन का विजयी होना चौधरी चरण सिंह के नारा – जय जवान जय किसान बुलंद किया एवं इनके सपनों को साकार किया है।
कार्यक्रम में किसान नेता हीरा यादव, असंगठित निर्माण मजदूर नेता सुनील कुमार युवा नेता आनंद राज छात्र नेता हो ची मिन्ह कुमार नयन कुमार मिथिलेश कुमार मानवाधिकार नेता संजय सिंह राष्ट्रीय किसान महासंघ के अध्यक्ष डॉ कमल किशोर यादव खेत मजदूर किसान सभा के संयोजक धर्मेंद्र कुमार फरकिया मिशन के महासचिव दिनेश शाह आदि ने भाग लिया।

Related posts

कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के जितवरिया हाई स्कूल के पीछे खाना बनाने क्रम में चूल्हे की चिंगारी से निकली आग से रामनाथ महतो के घर जले

ETV News 24

समस्तीपुर में ईंट भट्ठे से 50 लाख की शराब के साथ चार वाहन जब्त

ETV News 24

ट्रक के चपेट में आने से 440 पावर का विद्युत तार टूटा

ETV News 24

Leave a Comment