ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर विधायक ने नगर निगम क्षेत्रो में जलजमाव से राहत दिलाने हेतु नाला निर्माण कराने की मांग विधानसभा में किया

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने बिहार विधान सभा में तारांकित प्रश्न संख्या – 747 के द्वारा नगर विकास एवं आवास मंत्री से समस्तीपुर नगर निगम क्षेत्रो में जलजमाव से राहत दिलाने हेतु नाला निर्माण कराने की मांग किया।
कल बुधवार को भी समस्तीपुर विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने शून्यकाल में समस्तीपुर नगर निगम क्षेत्र में प्रायः होने वाले जलजमाव का मुद्दा उठा कर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया था।
विधायक ने तारांकित प्रश्न के द्वारा नगर विकास एवं आवास मंत्री से कहा कि समस्तीपुर नगर निगम क्षेत्र में बी.एड कॉलोनी , धरमपुर, न्यू कॉलोनी , पंजाबी कॉलोनी, बहादुरपुर , आर.एन.कॉलेज कॉलोनी , चीनी मिल कॉलोनी , विवेक बिहार, काशीपुर , आजाद नगर , आदर्शनगर तथा भूइधारा आदि इलाके खासकर बरसात के दिनों में जलमग्न रहता है जिससे आमजनों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।
अतः उपरोक्त वर्णित मोहल्लो से स्थायी जल निकासी हेतु आर.सी.सी नाला का निर्माण कराया जाय। समस्तीपुर विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन के पश्न का उत्तर देते हुए बिहार सरकार के नगर विकास एवं आवास मंत्री ने सदन को बतलाया कि समस्तीपुर नगर निगम क्षेत्रो के कुछ जगहों पर नाला का निर्माण कराया गया है शेष वर्णित क्षेत्रो के स्थायी जल निकासी हेतु ‘आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय -2’ के अंतर्गत प्राथमिकता के आधार पर ‘Storm Water Drainage System’ योजना के तहत आर.सी.सी नाला का निर्माण कराया जाएगा।
नगर विकास एवं आवास मंत्री से समस्तीपुर नगर निगम क्षेत्रो में जलजमाव से राहत दिलाने हेतु नाला निर्माण कराने की मांग किया।

Related posts

पटना उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश स्व० किशोर कुमार मंडल जी के श्राद्धकर्म में शामिल हुये मुख्यमंत्री

ETV News 24

असमाजिक तत्वों ने पुलिस पर की हमला

ETV News 24

समस्तीपुर पुलिस ने 25 हजार के इनामी अपराधी को दबोचा

ETV News 24

Leave a Comment