ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

चक्काजाम पर उतारू किसानों की बैठक से खाद किल्लत दूर करने का भरोशा प्रखण्ड एवं कृषि पदाधिकारी ने दिया

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

सोमवार से कृषि समन्वयक, सलाहकार एवं किसान कार्यकर्ता की दुकान पर उपस्थिति में बंटेगा खाद

खाद किल्लत के खिलाफ चक्काजाम आंदोलन तत्काल स्थगित- किसान महासभा

आलू, मकई, सरसों, सब्जी आदि की खेती के लिए जरूरी खाद डीएपी, पोटाश, एनपीके आदि की किल्लत के खिलाफ चक्काजाम पर उतारू किसानों को बुलाकर शुक्रवार को कृषि पदाधिकारी वीरेंद्र पासवान, फतेहपुर के किसान रतन सिंह, मोतीपुर के किसान ललन दास, कैलाश सिंह, रामापुर महेशपुर के रामएकबाल राय, कस्बे आहर के संजीव राय, किसान महासभा के प्रखण्ड अध्यक्ष ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह की उपस्थिति में बीडीओ मनोज कुमार द्वारा बैठक बुलाई गई।
बैठक में किसानों द्वारा खाद किल्लत की समस्या सुनकर निर्णय लेते हुए बीडीओ ने बताया कि कृषि समन्वयक, किसान सलाहकार एवं किसान कार्यकर्ता की उपस्थिति में उपलब्ध खाद दुकानों पर जरूरतमंद किसानों के बीच पुनः 65 टन प्रखण्ड को उपलब्ध कराया गया डीएपी खाद वितरण कराने, अन्य जरूरी खाद के लिए जिला कृषि पदाधिकारी से वार्ता कर उपलब्ध कराने, 6 दिसंबर को प्रखण्ड कार्यालय में बीडीओ, कृषि पदाधिकारी, किसान प्रतिनिधि, खुदरा एवं थौक खाद बिक्रेता की बैठक बुलाकर खाद किल्लत को दूर करने की दिशा में पहल किया जाएगा।
किसान महासभा के ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने कहा कि 16 नवंबर को जिला से ताजपुर को उपलब्ध कराया गया 40 डीएपी कहाँ और कैसे बंटा, कृषि पदाधिकारी इसका हिसाब दें. उन्होंने कहा कि प्रखण्ड से बाहर खाद भेजने की जानकारी मिल रही है, इस प्रकार का गोलमाल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि बीडीओ द्वारा बेहतर पहल को देखते हुए किसानों द्वारा एनएच जाम स्थगित रखकर प्रशासनिक निर्णय लागू होता है या नहीं देखना चाहेंगे. इसके बाद पुनः किसानों की बैठक से आगे की रणनीति का खुलासा करेंगे।

Related posts

जागरूकता की वजह से टीबी मरीजों का बदला नजरिया—– डॉ राकेश कुमार

ETV News 24

वाहन चेकिंग के दौरान एक महिला द्वरा कटिहार के रोशना ओपी प्रभारी पर लगाई गम्भीर आरोप

ETV News 24

दहेज प्रथा,बाल विवाह जैसी कुरीतियां आखिर कब होंगी खत्म

ETV News 24

Leave a Comment