ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

आइसा नेताओं ने आईसीएआर के महानिदेशक महोदय को सौंपा ज्ञापन, कुलपति पर कार्रवाई करने का किया मांग

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

डाॅo राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय में वित्तीय और प्रशासनिक अनियमितता के लिये जिम्मेवार कुलपति को बर्खास्त करने, कुलपति द्वारा नियुक्ति में की गई और की जा रही अनियमितता की जांच का आदेश देने, कुलपति द्वारा अवैध तौर-तरीके से अर्जित चल-अचल सम्पत्तियों की जांच सीबीआई से कराने , विश्वविद्यालय में वित्तीय वर्ष 2015-16 व 2016-17 के ओपनिंग व क्लोजिंग बैलेंस में कुलपति व नियंत्रक द्वारा की गई करोड़ों रूपये की हेराफेरी की जांच कराने, बीते 07 अगस्त को ली गई एलडीसी की परीक्षा के दिन एलडीसी का वायरल हुए प्रश्न पत्र मामले की जाँच कराने, उक्त परीक्षा में शार्टलिस्ट के माध्यम से छांटे गए हजारों छात्रों का 500-500 रुपये विवि प्रशासन से वापस कराने, कुलपति द्वारा योजनाओं में बड़े पैमाने पर की जा रही धांधली व विश्वविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार-अनियमितता से संबंधित ज्ञापन भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) के महानिदेशक एवं सचिव (कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग) महोदय श्री डाॅ. त्रिलोचन महापात्र
को आइसा नेताओं ने सौंपा। इसका नेतृत्व भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार व आइसा प्रखंड अध्यक्ष रौशन कुमार ने किया।
भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने आईसीएआर के महानिदेशक महोदय को बताया कि विश्वविद्यालय में वित्तीय वर्ष 2015-16 व 2016-17 के ओपनिंग व क्लोजिंग बैलेंस में कुलपति व नियंत्रक द्वारा 09 करोड़ की हेराफेरी तो झांकी है, जांच होने पर इसमें सौ करोड़ से ऊपर की हेराफेरी सामने आएगी।
आइसा प्रखंड अध्यक्ष रौशन कुमार ने कहा कि यदि कार्रवाई नहीं की गई तो आइसा दिल्ली तक आंदोलन करेगी।
भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) के महानिदेशक एवं सचिव (कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग) महोदय श्री डाॅ. त्रिलोचन महापात्र ने आश्वासन दिए कि कार्रवाई होगी ।
मौके पर उमा पांडेय महाविद्यालय छात्रसंघ उपाध्यक्ष मनीष कुमार, कोषाध्यक्ष दीपक कुमार, आइसा काॅलेज इकाई सचिव तुषार कुमार, आलोक राज, सत्येन्द्र कुमार,राहुल यादव, अजय यादव, राजन कुमार, विकास कुमार, अनिकेत कुमार, अनमोल कुमार,अंकित कुमार आदि मौजूद थे।

Related posts

प्रखंड मुख्यालय से जागरूकता रैली निकाली गई

ETV News 24

केन्द्र सरकार के श्रमिक विरोधी नीतियों के खिलाफ रेल यूनियनों ने शुरू की जागरूकता अभियान 

ETV News 24

समस्तीपुर जिला के अंतर्गत हसनपुर चीनी मिल के पेराई सत्र 2023-24का शुभारम्भ मुख्य अतिथि डीएम योगेंद्र सिंह ने किया,80लाख क्वीन्टल गन्ना पेराई का रखा गया

ETV News 24

Leave a Comment