ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

तेज चलने की शिकायत पर मीटर डेमो कराने को सर्वदलीय प्रतिनिधिमण्डल अधीक्षण अभियंता से मिला

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*अनशन आंदोलन के जरिये 2015 के डेमो में अंशु टीजीएल मीटर किया गया था बैन- सुरेन्द्र*

*डेमो में टालमटोल के खिलाफ 28 अक्टूबर को विधुत कार्यालय पर धरना- प्रदर्शन*

प्रीपेड स्मार्ट मीटर तेज चलने की उपभोक्ताओं की शिकायत पर मीटर डेमो कराने की मांग को लेकर मंगलवार को सर्वदलीय प्रतिनिधिमण्डल अधीक्षण अभियंता से टेलिफोनिक वार्ता के बाद उनके पहल पर समस्तीपुर सहायक अभियंता शहरी चंदन कुमार से मिलकर स्मार-पत्र सौंपकर तत्काल सार्वजनिक तौर पर मीटर डेमो कराकर उपभोक्ताओं की शंका को दूर करने की मांग अन्यथा 28 अक्टूबर को चीनी मिल चौक स्थित विधुत कार्यालय पर सर्वदलीय धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई.
सर्वदलीय प्रतिनिधिमण्डल का नेतृत्व चर्चित विधुत आंदोलनकारी सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने किया. प्रतिनिधिमण्डल में मो० सगीर, जितेंद्र कुमार, मनोज शर्मा, रामबली सिंह आदि शामिल थे.
प्रतिनिधिमण्डल मिलने के बाद कार्यालय परिसर में प्रेस प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि मार्च 2015 में मीटर तेज चलने की शिकायत पर अनशन आंदोलन से जरीये विभाग द्वारा मीटर डेमो कराने पर अंशु टीजीएल कंपनी की मीटर तेज चलते पाया गया था. विभाग एफआईआर तो नहीं की लेकिन आंदोलन के दबाव में मीटर को काली सूची में डाल दी थी. अन्य मीटर भी तेज चलते पाया गया था लेकिन उपरी दबाव पर विभाग कारबाई से कतराई थी.
सुरेन्द्र ने कहा कि उपभोक्ता कितना बिजली का इस्तेमाल करते हैं और कितना मीटर उठता है. यह जानने का अधिकार उपभोक्ताओं को है. इसी अधिकार के तहत जिले वासी मीटर डेमो करने की मांग करते हैं और हमारी मांग पूरा होना चाहिए अन्यथा आंदोलन बड़ी भागीदारी वाला निर्णायक संघर्ष शुरू किया जाएगा. हलांकि उन्होंने विधुत अधिकारी से वार्ता की जानकारी देते हुए बताया कि विभाग दुर्गा पूजा बाद डेमो कराने को तैयार हुई है. पूजा बाद एक दौड़ की और वार्ता के बाद डेमो की तारीख, स्थान आदि तय कर लिया जाएगा ।

Related posts

गोद भराई की रस्म अदा की गई

ETV News 24

दो प्राथमिकी आरोपी को जेल

ETV News 24

हसनपुर क्षेत्र में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान को लेकर डटे रहे समस्तीपुर के डीएम व एसपी

ETV News 24

Leave a Comment