ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

सिंघिया के मुखिया के कार्यो को जनता ने सराहा,5 सालो में खूब विकास हुआ

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर प्रखंड क्षेत्र के सिंघिया बुजुर्ग उत्तरी में जनता से जब मुखिया के द्वारा 5 सालो का विकाश के बारे में पूछा गया तो जनता ने मुखिया के कार्यो का समुचित विकास के बारे में बताने लगे तो लगा कि जनता को मुखिया के द्वारा सही में सरकारी की सुविधाएं जनता के हर घर तक पहुचाने में सफल हुए है ।
जब युवा से बात की गई तो उन्होंने बताया वार्ड 12 के अशोक राय के द्वारा सभी जनता से 2 हजार 3 हजार रुपए लिए बिना किसी भी जनता का शौचालय का लाभ नही दिया न ही सरकार के द्वारा दी गई सुविधा को सुचारू रूप से ईमानदारी से चलाने में सफल हो पाए।
हर घर शौचालय का सपना जो सरकार ने देखा वो जनप्रतिनिधि के द्वारा बट्टा लगा दिया गया।
अब सोचना है कि ये सभी सुविधाएं उन जनता के लिए सरकार ने जो सुविधाएं निकाला वो सही लोगो को ईमानदारी से नही मिलती है।
जो व्यक्ति रोज मजदूरी करके अपना जीवन यापन करते है उनलोगों को भी वार्ड और गांव के जनप्रतिनिधियों ने नही बख्सा और गरीब निरीह जनता बेबस होकर मजबूरी में कर्ज लेकर पैसा दिया तब सरकार के द्वारा स्वस्क्षता मिसन को सफल बनाने के लिए शौचालय का सुविधा ले पाए।
क्षेत्र के जब बुजुर्गो से बात की गई तो उन्होंने बताया 5 साल में जो क्षेत्र में विकास हुआ वो आज तक कभी नही हुआ सरकार के सभी सुविधाएं उपेंद्र महतो मुखिया ने धरातल पर उतारने का काम किया और हर घर नल का जल हो गली मुहल्ला पक्की करन हो या आवास योजना पेंसन योजना पक्की सड़क मतलब सभी सुविधाएं हर जनता तक पहुचाने का पूरी ईमानदारी से प्रयास किया।
अगर किसी कारण वस कुछ काम छूट भी गया होगा तो जनता एक बार फिर मुखिया को मौका देगी ताकि बखूबी बची हुई काम भी ससमय पूरा किया जा सके ऐसे मुखिया बिहार के सभी पंचायतों में चाहिए ताकि सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने में अहम योगदान दे सके।

Related posts

रोसड़ा: मृत सफाईकर्मी रामसेवक राम को मिले न्याय, दोषी को मिले सजा

ETV News 24

समस्तीपुर में सीएसपी संचालक से लूट के दौरान बदमाश को ही लगी गोली

ETV News 24

पिछले दिन पीट-पीट कर हत्या पीड़ित परिवार से की मुलाकात

ETV News 24

Leave a Comment