ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर रेल मंडल में अंतर्विभागीय राजभाषा प्रदर्षनी कार्यक्रम एवं पुरस्कार वितरण

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पुरस्कार वितरण समारोह
राजभाषा सप्ताह-2021 के अंतिम दिन मंडल रेल प्रबंधक श्री आलोक अग्रवाल की अध्यक्षता में अंतर्विभागीय राजभाषा प्रदर्षनी,सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पुरस्कार वितरण समारोह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया । मंडल रेल प्रबंधक द्वारा
दीप प्रज्जवलन के उपरांत राजभाषा प्रर्दषनी,पुरस्कार वितरण तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम को प्रारंभ किया गया । इस अवसर
पर मंडल रेल प्रबंधक द्वारा राजभाषा सप्ताह के अवसर पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं,हिंदी के प्रयोग-प्रसार में उल्लेखनीय योगदान देने वाले कर्मचारियों एवं राजभाषा प्रर्दषनी में विजयी सर्वश्रेष्ठ छः विभागों क्रमषः कार्मिक,वाणिज्य,संरक्षा,परिचालन,इंजीनियरी एवं चिकित्सा को पुरस्कार स्वरुप प्रमाण पत्र व नकद राषि प्रदान किया गया । जून-2021 की अवधि में मंडल में सर्वाधिक हिंदी प्रयोग के लिए कार्मिक विभाग को अंतर्विभागीय राजभाषा कार्यकुषलता शील्ड प्रदान किया गया जिसे वरि.मंडलकार्मिक अधिकारी श्री ओम प्रकाष सिंह के नेतृत्व में कार्मिक विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा प्राप्त किया गया।इस अवसर पर मंडल कला समिति के सदस्यों द्वारा आकर्षक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति भी दी गई।
इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मंडल रेल प्रबंधक श्री आलोक अग्रवाल ने राजभाषा विभाग को कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए तथा पुरस्कार प्राप्त करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पुरस्कृत होने पर बधाई दी । उन्होंने कहा कि किसी भी देष की सामाजिक,आर्थिक एवं सांस्कृतिक प्रगति में उस देष की भाषा का अहम योगदान होता है । उन्होंने सभी से आग्रह किया कि हमें हमेषा अपनी भाषा हिंदी में कार्य करने को प्राथमिकता देना है तभी हमारे देष की अपनी भाषा उत्थान संभव हो
सकेगा।
इस अवसर पर अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी सह अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री जे.के.सिंह ने मंडल में दिनांक 14.09.2021 से 27.09.2021 तक आयोजित किए गए राजभाषा सप्ताह के विभिन्न कार्यक्रमों को सफल बनाने में मंडल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि भारत में हिंदी ही एक भाषा है जिसने विविधता में एकता को स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने सभी से निरंतर हिंदी प्र्रयोग को बढ़ाने में योगदान देने की अपील की।
उन्होंने हिंदी की विभिन्न प्रतियोगिताओं में सफल अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा राजभाषा प्रदर्षनी में पुरस्कार के लिए चुने गए विभागों को बधाई और शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम के दौरान मंडल महिला कल्याण समिति की अध्यक्षा श्रीमती अनुजा अग्रवाल एवं अन्य सदस्या,अमरेप्र-। श्री जफर आजम,सभी विभागाध्यक्ष एवं अन्य अधिकारीगण तथा काफी संख्या में कर्मचारियों की उपस्थिति रही।कार्यक्रम का संचालन राजभाषा अधिकारी सह सकाधि-।। श्री चन्द्र किशोर द्वारा किया गया।

Related posts

मोरवा बीपीआईयू कार्यालय परिसर में बीपीएम व सीसी को दी गई विदाई

ETV News 24

समस्तीपुर विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन बने विरोधी दल के मुख्य सचेतक

ETV News 24

एसबीआई में ऋण समाधान तेज

ETV News 24

Leave a Comment