ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

शराब कारोबारी से रिश्वत लेते तीन उत्पाद सिपाही व लाइनर सहित चार गिरफ्तार

रमेश कुमार पांडेय की रिपोर्ट

सासाराम।जहां एक ओर जिला पुलिस और जिला उत्पाद विभाग जिले में शराबबंदी को पूर्ण रुप से लागू करवाने को लेकर प्रतिदिन छापेमारी करके शराब की बरामदगी एवं शराब से जुड़े कारोबारियों को गिरफ्तार कर रही है तो वही इन्हीं विभागों के कुछ कर्मी पलीता लगा रहे है । शराब माफियाओं से मिलकर जिले में शराब का धंधा फलने फूलने में मदद कर रहे हैं। हालांकि इस बात की जानकारी तो आम जनता को भी है परंतु पुलिस और उत्पाद विभाग के वरीय अधिकारी इसे मानने को तैयार नहीं होते हैं। लेकिन हकीकत सामने आ ही जाती है। कुछ ऐसा ही मामला जिला मुख्यालय सासाराम में उजागर हुआ है। जब शराब पर नकेल कसने वाले उत्पाद विभाग के कर्मी है जो शराब कारोबारियों को सुरक्षा देने के एवज में पैसो के साथ रंगे हाथ पकड़े गए। रोहतास पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मद्य निषेध के मामले में अवैध रिश्वत लेते रंगे हाथ तीन उत्पाद आरक्षी एक होम गार्ड जवान सहित एक लाईनर को गिरफ्तार किया है।

बता दें सासाराम नगर थानान्तर्गत बीते शुक्रवार को गुरुद्वारा रोड स्थित विक्रम कुमार के घर में उत्पाद विभाग के सिपाही राजीव कुमार, सिपाही कविन्द्र कुमार एवं सिपाही शिवपुजन कुमार के द्वारा शराब बरामदगी हेतु छापेमारी की गई थी.उत्पाद विभाग के कर्मियों द्वारा शराब मामले में केस नहीं दर्ज करने के एवज एवं तस्करों को लाभ पहुंचाने के लिए विक्रम कुमार से 1,50,000/- रू. की मांग की गई, जिसमें विक्रम कुमार के द्वारा उत्पाद विभाग के उक्त तीनों सिपाही को 1,00,000/- रू. रिश्वत दिया गया। शेष पच्चास हजार रूपया के लिए उत्पाद विभाग के उपरोक्त तीनों कर्मियों के द्वारा विक्रम कुमार पर दबाव बनाया जा रहा था।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक आशीष भारती को मंगलवार को गुप्त सूचना मिली की शराब तस्करों को फायदा पहुँचाने के एवज में उत्पाद विभाग के कुछ कर्मी रकम लेने के लिए विक्रम कुमार को सासाराम नगर थानान्तर्गत बस्ती मोड़ के पास बुलाया गया है। पुलिस अधीक्षक के द्वारा इस मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए इसमें शामिल अभियुक्तों की त्वरित गिरफ्तारी हेतु अनुमण्डल
पुलिस पदाधिकारी, सासाराम विनोद कुमार राउत के नेतृत्व में पु०नि०-सह-थानाध्यक्ष,सासाराम नगर थाना कामख्या नारायण सिंह एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी का एक विशेष टीम का गठन किया गया।

गठित विशेष टीम को सासाराम नगर थानान्तर्गत बस्ती मोड़ के पास छापेमारी हेतु भेजा गया, जहाँ से शराब मामले में रिश्वत लेते हुए उत्पाद विभाग के सिपाही राजीव कुमार एवं उत्पाद विभाग के गृहरक्षक राजेश कुमार पाण्डेय को बीस हजार रूपया के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार कर्मियों के द्वारा बताया गया कि एक लाख रुपये का बँटवारा उत्पाद विभाग के अन्य सिपाही कविन्द्र कुमार,सिपाही शिवपूजन कुमार एवं लाईनर धीरज गोस्वामी के बीच किया गया था,जिनलोगों के घर एवं पॉकेट से 59,050/- रूपया बरामद करते हुए गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में काण्ड दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।इन लोगों के पास से उनसठ हजार पचास रुपए के अलावे छः मोबाइल फोन और एक मोटर साईकिल को बरामद कर जब्त किया गया है।

Related posts

नमो ऐप के समस्तीपुर जिला के प्रशीक्षण प्रभारी बने दलित समुदाय से सौरभ भारती पासवान

ETV News 24

30 दिवसीय सिलाई कटाई प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन

ETV News 24

ओलियापीर से भेरोखरा शर्मा टोल जाने वाली सड़क पर अब भी जल जमाव, होगा आंदोलन- बंदना सिंह

ETV News 24

Leave a Comment