ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

शिक्षक दिवस के अवसर पर सत्याग्रह करेंगे शिक्षक अभ्यर्थी

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर में बिहार टीईटी/एसटीईटी उत्तीर्ण शिक्षक बहाली मोर्चा की बैठक शुक्रवार को जिला कार्यालय में हुई। इसमें सभी नवचयनित अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र मिलने में विलंब को लेकर शिक्षक दिवस के अवसर पर सत्याग्रह करने का निर्णय लिया।
जिलाध्यक्ष सतीश कुमार ने कहा कि प्राथमिक शिक्षक बहाली प्रक्रिया के तीसरे चरण की काउंसिलिंग शिड्यूल जारी करने तथा काउंसिलिंग के प्रथम दो चक्र में चयनित अभ्यर्थियों को शीघ्र नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर राज्यव्यापी आंदोलन में जिले से बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों की भागीदारी होगी। शिक्षक अभ्यर्थी सौरभ भारद्वाज ने कहा कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया अब अपने अंतिम दौर में है। ऐसे में कुछ नियोजन इकाई जहां अभी तक काउंसिलिंग नहीं हुई है वहां के लिए सरकार को शीघ्र ही तीसरे चरण की काउंसिलिंग शिड्यूल जारी करते हुए बहाली को पूर्ण करना चाहिए। प्रथम दो राउंड का काउंसिलिंग जुलाई व अगस्त में संपन्न होने के बाद भी चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने में शिथिलता बरती जा रही है। इसको लेकर शिक्षक दिवस के अवसर पर सरकार से 94 हजार शिक्षक बहाली प्रक्रिया को शीघ्र पूरी करते हुए नियुक्ति पत्र प्रदान कर विद्यालय आवंटन करने की मांग की जाएगी। आंदोलन को सफल बनाने में जिले से अभ्यर्थी आरती कुमारी, बबली कुमारी, डॉली कुमारी, संजय कुमार, अमरजीत चौरसिया, रंजीत मिश्र, कुंदन कुमार, रौशन कुमार, ललित कुमार, मुकेश कुमार सहित अन्य सम्मिलित होंगे।

Related posts

एक बार सरकारी स्कूल मे अश्लील भोजपुरी गाना पर थिरकते दिखे बच्चे और तामसबीन रहे जनप्रतिनिधि

ETV News 24

संतोष कुमार को समस्तीपुर प्रखंड अध्यक्ष तथा उमेश प्रसाद यादव को नगर अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया

ETV News 24

2044 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद

ETV News 24

Leave a Comment