ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

बिहार के समस्तीपुर शहर में तुरहा समाज के अपने सामाजिक कार्यो की कार्य भार के लिए स्वेक्षा से चुना मांजन

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर शहर में तुरहा समाज के लिए समाज के लोगो के द्वारा स्वेक्षा से मांजन चुना। शनि मंदिर आर्य समाज के प्रांगण मे शिव शंकर साह को अपने तुरहा समाज के द्वारा मांजन नियुक्त किया गया।
किसी भी समाज मे मांजन का कार्य बहुत ही अहम होता है अपने जाती के लोगो के सुख दुख जन्म मृत्य हर कार्यो में मांजन के द्वारा ही समाज के लोगो को इक्कठा किया जाता है और हर मुश्किल का समाधान एक जगह बैठकर शांति से कार्यो को सफल बनाया जाता है।
बहुत ही उम्मीद और भरोसा होता है समाज के लोगो को मांजन पर की हर मामले में इंसान के मूर्ति के रूप में जाना जाता है।तुरहा समाज मे देखना होगा अब किसी भी तरह की कोई भी समस्या आता है वो चाहे गरीब की हो या अमीर की हो एक समान एक कानून एक नजर से इंसाफ किया जाता है और अब किस तरह वर्तमान मांजन अपने कार्यो को सफल करते है ये उनके लिए एक बहुत बड़ी जिम्मेवारी है। तुरहा समाज के सभी लोग के सहमति से समाज को सुचारू रूप से चलाने के लिए कार्य भार दिया गया। इसकी शुभकामनाये तुरहा समाज को दिया जाता है । जिसमें समाज के अमरनाथ सह,दिलीप साह, दीपू मेहरा,संतोष साह, शयाम साह, लक्ष्मन कुमार,सूरज साह, दीपक साह, गुलशन कुमार,राम बाबू साह, बिद्याया साह, सीया राम साह रंजीत साह, इत्यादि समाज के लोग शामिल थे।

Related posts

समस्तीपुर में आयकर विभाग का छापा

ETV News 24

1981 जेल गोलीकांड के शहीदों की याद में जन संकल्प सभा

ETV News 24

राजपुर में लक्ष्मी नारायण सह मां काली प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ को ले हुआ ध्वजारोहण,यज्ञ से होती है मनोकामना पूरी –सुंदर राज स्वामी

ETV News 24

Leave a Comment