ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

प्लुरलस की पुष्पम प्रिया चौधरी के पहल पर कोरोना से मृत परिजनों को मिला मुवाबजा

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते वर्ष कोरोना संक्रमण से मौत होने पर मृतक के आश्रित को चार लाख रुपये का मुआवजा दिए जाने की घोषणा की थी। जिसके अनुसार किसी के भी कोरोना से मौत होने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत चार लाख रूपये का मुआवजा मृतकों के आश्रित माता, पिता, पत्नी, बेटे एवं बेटी के खाते में जमा कराया जाना है।

समस्तीपुर समाहरणालय के सभागार में बुधवार को शिक्षा विभाग के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कोविड-19 महामारी के दौरान मृत व्यक्तियों के आश्रितों को 4 – 4 लाख रुपए अनुग्रह अनुदान राशि का वितरण किया। परिसर में जिला अधिकारी शशांक शुभंकर शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी सहित कई अधिकारियों द्वारा कोरोना से अपने परिवार के सदस्य को खो चुके 20 लोगों के बीच चार ₹ 4 लाख की मुआवजा राशि वितरण की गई। जिसमें नगर थाना क्षेत्र के मगरदही वार्ड 15 निवासी अविनाश कुमार भी शामिल थे।

अविनाश ने कोरोना महामारी के पहले लहर में अपने पिता को खो देने वालों में से एक है। बीते 8 अगस्त 2020 को उनके पिता का निधन कोरोनावायरस हो गया था। पिता की मौत के बाद घर की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई थी। जिसके बाद अविनाश ने सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत के लिए मुआवजा के लिए आवेदन किया था। हालांकि आवेदन करने के बाद उन्हें काफी महीने तक कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़े और निराशा ही हाथ लगी। जिसके बाद उन्होंने 16 मई 2021 को पार्टी के अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी के समस्तीपुर टीम से संपर्क किया था। जिसके बाद इस मामले को पुष्पम प्रिया चौधरी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अवगत कराया था। इसके साथ ही उन्होंने ईमेल के जरिए भी सभी दस्तावेजों को उन तक भेजा था और आग्रह किया था कि जल्द से जल्द अविनाश को यह राशि मुहैया कराई जाए।

@pushpampc13 bht bht thanx apko apke help ke kaaran aaj hmko mere papa ke death ke 1 saal baad corona death casualty money mil gaya

— Avinash Kumar (@avinashkumarspj) August 11, 2021
हमारी पार्टी और राष्ट्रीय अध्यक्षा ने तो इसी कार्य का बीड़ा उठाया है की हर आदमी को योजना का लाभ मिले और इस मुहिम में सफलता मिली।हम आपके पिता जी को तो नही लौटा सकते मगर सरकार से लेट से ही सही राशि मिल गई इस चीज की हमे खुशी है । @pluralsbharat @ppbihar @sumananupam13

— प्रोफेसर सौरभ सुमन (@gohinaresh) August 11, 2021
आखिरकार बुधवार को अविनाश को उनके पिता की मृत्यु के बाद मुआवजा राशि प्राप्त हो गयी। जिसके बाद उन्होंने प्लुरलस पार्टी जिला अध्यक्ष सौरभ सुमन सहित पुलिस पार्टी एवं पुलिस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी को धन्यवाद दिया। अविनाश ने कहा कि उनकी वजह से ही आज 1 साल बाद उन्हें ये मुवावज़ा मुआवजा राशि प्राप्त हो गयी हैं।
मा. मुख्यमंत्री जी, मैंने ईमेल से प्राप्त यह आवेदन आपको भेजा है। समस्तीपुर के आवेदक के पिता की पिछले साल कोरोना से दुखद मृत्यु हो चुकी है। मुआवज़े का आवेदन दिए 6 माह से ज़्यादा।

आशा है आप पीड़ित परिवार को सीएम रिलीफ़ फंड से 4 लाख राशि शीघ्र दिलवाने का कष्ट करेंगे। @NitishKumar pic.twitter.com/subApI0taQ

— Pushpam Priya Choudhary (@pushpampc13) May 16, 2021

प्लूरल्स पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा पुष्पम प्रिया चौधरी और उनकी समस्तीपुर टीम ने मिलकर अविनाश जैसे बहुत सारे लोग जिनके परिवार में कोरोना से लोगों की मौत हो गई थी। उनके लिए सभी संबंधित अधिकारी के साथ लगातार अपडेट लेते हुए इनलोग तक सरकार की योजना का लाभ पहुंचाया। आज अविनाश को राशि मिलने के बाद उन्होंने ट्वीट कर के पुष्पम प्रिया चौधरी और उनकी समस्तीपुर टीम को बहुत बहुत धन्यवाद कहा हैं। जब इस संबंध में समस्तीपुर के जिला अध्यक्ष सौरभ सुमन जी से बात की गई तो उन्होंने कहा की 1 साल देर से ही सही मगर सरकार की योजना का लाभ लाभुक को मिला। उनकी पार्टी समाज के हर तबके तक सरकारी योजना का लाभ मिले इसके लिए प्रतिबद्ध है।

Related posts

देश बचाओ अभियान ने किया राष्ट्रव्यापी रोड का चक्का जाम

ETV News 24

जितवारपुर किंग्स ने 2 रनों से मैच जीत हासिल किया

ETV News 24

समस्तीपुर जिले के अंतर्गत माधोपुर में नल जल योजना से पानी नहीं मिलने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

ETV News 24

Leave a Comment