ETV News 24
बिक्रमगंजबिहाररोहतास

दिनारा में बिजली चोरी को ले चार मुर्गा फॉर्म संचालक पर किया गया प्राथमिकी दर्ज

रिपोर्ट:- धर्मेन्द्र कुमार सिंह

बिक्रमगंज/रोहतास। सोमवार को बिजली विभाग के द्वारा दिनारा थाना में चार मुर्गा फार्म के संचालको पर प्राथमिकी दर्ज करने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए विधुत आपूर्ति प्रशाखा दिनारा के कनीय अभियंता शैलेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सूत्रों से गुप्त सूचना मिली कि स्थानीय प्रखंड के डिहरा पंचायत अंतर्गत बिभिन्न गॉवो में मुर्गा फार्म के संचालको के द्वारा टोका फंसाकर बिजली का चोरी किया जा रहा है। मिली सूचना के आलोक में कनीय अभियंता शैलेश कुमार के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया, जिसमे कनीय अभियंता सहित बिजली मिस्त्री राजेन्द्र राम एवं अन्य कर्मी मौजूद थे। छापेमारी दल जब डिहरा पंचायत के समहुती गांव में मुर्गा फार्म के समीप पहुँचा तो देखा कि श्री राजेश कुमार सिंह पिता सालिग्राम सिंह का दो मुर्गा फार्म है जिसमे एक मुर्गा फार्म का बजली बिभाग से कनेक्शन है और दूसरे मुर्गा फार्म में अवैध रूप से शीर्ष कम्पनी के एलटी विस्तार लाइन से टोका फंसाकर बिजली का चोरी किया जा रहा था। इनके द्वारा विद्युत ऊर्जा की चोरी करने से शीर्ष कंपनी को 50093 रुपया राजस्व की क्षति हुई है।
पुनः उसी गांव में करीब 12:55 बजे श्री भूषण सिंह, पिता-श्रीनिवास सिंह के मुर्गा फॉर्म पर छापेमारी दल पहुंचा तो पाया कि मुर्गा फार्म संचालक बिजली विभाग से वगैर विद्युत कनेक्शन लिए ही अवैध रूप से विद्युत ऊर्जा की चोरी किया जा रहा था। इनके द्वारा बिजली की चोरी किए जाने से शीर्ष कंपनी को 50093 रुपए राजस्व की क्षति हुई है। पुनः छापेमारी दल द्वारा डिहरा गांव में ही श्री आलोक नारायण सिंह, पिता-बृजेश्वर नारायण सिंह के मुर्गा फॉर्म पर पहुंचा गया तो पाया गया कि इनके परिसर में 1.06 भार है, तथा बिना किसी विद्युत कनेक्शन के ही बिजली का चोरी किया जा रहा था। इनके द्वारा किए गए बिजली की चोरी से शीर्ष कंपनी को 79187 रुपए की आर्थिक क्षति हुई है।
बताते चले कि डिहरा गांव में ही श्री भानुप्रताप सिंह, पिता-श्री उमाशंकर सिंह के मुर्गा फॉर्म में छापेमारी दल पहुंचा तो पाया कि इनके द्वारा मीटर बाईपास कर के बिजली की चोरी की जा रही है, तथा श्री सिंह का उपभोक्ता संख्या 223603687111 एवं मीटर संख्या-1381716 एवं मीटर मान पठन 1810 है। इनके द्वारा किये गए बिजली की चोरी से शीर्ष कंपनी को 31038 रुपया राजस्व की क्षति हुई है। उक्त चारों मुर्गा फार्म के संचालकों पर बिजली चोरी करने के मामले में दिनारा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया गया है, तथा आंशिक रूप से तार को भी जब्त कर लिया गया है।

Related posts

ETV News 24

मिशन अंत्योदय के तहत कैडरो को दी गई ट्रेनिंग

ETV News 24

बलि देने के बाद भी जीवीत रहते है बकरे

ETV News 24

Leave a Comment