ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

गाइडलाइन के अनुसार खुलेंगे स्कूल व कॉलेज

50 प्रतिशत छात्रों की अनुपस्थिति के साथ खुलेंगे स्कूल व कॉलेज

विद्यालय व कॉलेज प्रबंधन ने छात्रों से भी गाइडलाइन का पालन करने का किया अपील

सासाराम(कार्यालय)। बिहार में कम होते कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार ने अनलॉक 4 में थोड़ी बदलाव की गई है। इस बदलाव में शिक्षा संस्थान को भी शामिल किया गया है। कोरोना संक्रमण की वजह से बाधित हो रही पढ़ाई को देखते हुए अनलॉक फोन में कुछ नियमों के साथ ग्यारहवीं क्लास के ऊपर के स्कूलों एवं कॉलेजों को खोलने का निर्णय बिहार सरकार ने लिया है। सभी ग्यारहवीं क्लास से उपर विद्यालयों एवं महाविद्यालयों को खोलने के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। ग्यारहवीं क्लास से ऊपर खुलने वाले सभी स्कूल एवं कॉलेजों को 50 प्रतिशत छात्रों की उपस्थिति के साथ खोलने का दिशा निर्देश जारी किया गया है। वही शिक्षण संस्थानों को खोलने का निर्देश पर सभी निजी विद्यालय प्रबंधन ने खुशी व्यक्त की है। साथ ही इस निर्णय का भी स्वागत भी किया है। विद्यालय निदेशकों ने कहा कि सरकार ने जो गाइडलाइंस जारी किया है उसी के अनुरूप विद्यालय खोला जाएगा।

छात्रों की सुरक्षा को ले महाविद्यालय सजग

जिला मुख्यालय सासाराम स्थित एसपी जैन महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रोफेसर (डॉ) गुरु चरण सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण से शिक्षा पर भी काफी प्रभाव पड़ा है। बिहार में कम होते  संक्रमण को देखते हुए स्कूल एवं कॉलेजे खोलने का सरकार का अच्छा निर्णय है। उन्होंने कहा कि 12 जुलाई से स्कूल एवं कॉलेज खोलने का निर्णय के बाद से महाविद्यालय प्रबंधन तैयारियों में जुट गया है। उन्होंने बताया कि बिहार सरकार ने जो भी गाइडलाइन जारी किया है उसके अनुरूप महाविद्यालय संचालित किया जाएगा। श्री सिंह ने बताया कि महाविद्यालय में पहले से ही सेनेटाइज  करने के लिए उपकरण खरीद लिए गए हैं और समय-समय पर महाविद्यालय को सेनेटाइज  किया जाता रहा है। प्रधानाचार्य प्रोफेसर (डॉ) गुरुचरण सिंह ने बताया कि 12 जुलाई को महाविद्यालय खुलने से 1 दिन पहले महाविद्यालय के सभी क्लासरूम के साथ-साथ सभी ऑफिस को पूरी तरह से सेनेटाइज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गाइडलाइंस के अनुसार 50 प्रतिशत छात्रों को अनुमति दी जाएगी। उसके बाद सरकार के निर्णय के अनुसार महाविद्यालय संचालित किया जाएगा। प्रोफेसर गुरुचरण सिंह ने कहाँ की महाविद्यालय प्रबंधन साफ सफाई पर भी पृरी ध्यान दी हुई हैं।

सभी छात्र करें गाइडलाइंस का पालन

प्रोफेसर गुरुचरण सिंह ने कहा कि सभी छात्र महाविद्यालय में पूरी तरह से गाइडलाइन का पालन करेंगे। उन्होंने छात्रों से अपील किया कि सभी छात्र मास्क पहन कर महाविद्यालय आएंगे। साथ ही साथ सेनेटाइजर भी अपने साथ लेकर आएंगे और महाविद्यालय परिसर में सोशल डिस्टेंस का पूर्ण रुप से पालन करें

Related posts

पैसे के चक्कर में अच्छी घर की औरतों ने शुरू किया शराब तस्करी

ETV News 24

समस्तीपुर पुलिस ने 122 मोबाइल को उनके मालिकों को लौटाया

ETV News 24

सरकार के दिए गए गाइड लाइन का सरेआम लोग कर रहे हैं उलंघन

ETV News 24

Leave a Comment