ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर के सभी दुकानदारों को लगाना होगा ”यहां सभी ने कोरोनावायरस लगवाया है” लिखा हुआ स्टीकर – डीएम

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिलाअधिकारी शशांक शुभंकर ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हॉल समस्तीपुर से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जिले में कोरोनावायरस संक्रमण एवं बचाव के लिए किए जा रहे टीकाकरण की वर्तमान स्थिति एवं आगे की रणनीति पर चर्चा की है।

जिलाअधिकारी ने बताया कि जिले के सभी सब्जी दुकानदार, किराना दुकानदार, दवा दुकानदार एवं फल दुकानदार को भी कोरोनावायरस टीकाकरण जल्द से जल्द लेना है एवं उन्हें अपनी दुकानों के बाहर एक विशेष पोस्टर जिस पर ”यहां सभी ने कोरोनावायरस लगवाया है” लिखा हुआ है उसे अपनी दुकान के बाहर भी लगाना है। लेकिन पोस्टर लगाने से पहले दुकानदार एवं दुकान में काम कर रहे हर एक कर्मचारियों को कोरोनावायरस संक्रमण का टीका लगाना होगा। ताकि जो ग्राहक दुकान में जा रहे हैं उन्हें यह पता लग पाए कि दुकानदार सहित सभी कर्मचारियों ने कोरोनावायरस का टीका लगाया है या नहीं।

साथ ही उन्होंने कहा कि हम जिला वासियों से आग्रह करना चाहते हैं कि, जिन दुकानों के बाहर यह पोस्टर नहीं लगा हो उन दुकानदारों से सामान ना लें क्योंकि वहां पर कोरोनावायरस संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। साथ ही जिलाधिकारी ने बताया कि एक दूसरा पोस्टर जिसमें मास्क सैनिटाइजर एवं समाजिक दूरी का जिक्र है। वह पोस्टर भी सभी दुकानदारों को अपनी दुकान के बाहर लगाना है एवं कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव की जो नियम है उसे उसका पालन भी हर एक कर्मचारी के साथ दुकानदार को भी करना है। यह पोस्टर सभी प्रखंड के पदाधिकारियों को पांच – पांच सौ दिया जा रहा है। ताकि हर प्रखंड के सभी दुकानों में यह पोस्टर लग पाए। साथ ही उन्होंने बताया कि ऐसे दुकान जहां यह पोस्टर नहीं लगे हो उनका दुकान कोरोनावायरस संक्रमण से नहीं फैला और संक्रमण बढ़ा तो उनकी दुकानों को बंद करना होगा।

Related posts

स्कूल के शाखा का शुभारंभ, नगर परिषद के चेयरमैन ने फीता काट किया शुभारंभ

ETV News 24

कल्याणपुर थाना क्षेत्र पुशा कल्याणपुर मुख मार्ग के मथुरापुर टारा पंचायत के मोहनपुर गांव के के समीप सोमवार को एक अज्ञात ट्रैक्टर से ठोकर लगने से बाइक सवार युवक घायल हो गया

ETV News 24

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा बेबस एवं निस्सहाय लोगों के बीच कंबल वितरण किया

ETV News 24

Leave a Comment