ETV News 24
खगड़ियाबिहार

जल जमाव व जल निकासी तथा देवघट्टा रोड व नाला निर्माण के सवाल को लेकर छात्र नौजवानों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

अलौली/खगड़िया

नए नगर पंचायत में समस्याओं का अंबार
समाधान हेतु प्रशासन नहीं ले रहे हैं किसी प्रकार का सुधि
बार-बार ध्यानाकर्षण के बावजूद प्रशासन निष्क्रिय
आमजन हैं त्राहिमाम परेशान व हलकान
नए नगर पंचायत में सुविधा नगण्य, कामधेनु गाय बनाने की जा रही है साजिश – किरण देव यादव

जहां एक तरफ बाढ़ के पूर्व बाढ के दौरान एवं बाढ के बाद तैयारी की जा रही है , उसी प्रकार दूसरी ओर मानसून से पूर्व, दौरान व बाद की तैयारी सरकार व प्रशासन को करनी चाहिए ।
उक्त बातें बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ के जिलाध्यक्ष सह भाकपा माले के जिला संयोजक किरण देव यादव ने कहा ।
उन्होंने कहा कि आज नगर पालिका की स्वच्छता अभियान का पोल खुल चुकी है । बरसाती पानी एवं नाले का पानी घर घर घुस गया है । जलजमाव व जल निकासी जैसी समस्या का समाधान नहीं की गई है, जबकि अरबों का बजट बनता है । आज नगर नरक बन के रह गया है। लोग नारकीय जिंदगी जीने को विवश है ।
उक्त सवालों को लेकर शहीद-ए-आजम भगत सिंह छात्र नौजवान सभा एवं भाकपा माले के संयुक्त तत्वाधान में खगड़िया जिला मुख्यालय के सटे नए नगर पंचायत चंद्र नगर रांको के आवास बोर्ड के मुख्य सड़क पर जलजमाव के खिलाफ जल निकासी के सवाल को लेकर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया गया, जिसका नेतृत्व शहीदे आजम भगत सिंह छात्र नौजवान सभा के जिला संयोजक आनंद राज एवं भाकपा माले के जिला संयोजक किरण देव यादव ने किया । द्वय नेताओं ने कहा कि लगभग 1 किलोमीटर में जलजमाव बना रहता है । यहां नाली की सुविधा नहीं है और घर-घर पानी घुस गया है । वहीं दूसरी ओर अलौली देवघट्टा रोड में जलजमाव के कारण भरठहुना कीचड़ और पानी सड़कों पर रहने के कारण आम जनों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया । अलौली हाई स्कूल की मैदान में तीन तिहाई भाग में पानी भर गया!
सड़कों एवं नालों के पानी में बच्चों की डूबने जैसी घटना होने की संभावना बनी रहती है और करोड़ों का बजट नाली में बहायी जा रही है। माले नेता नेता ने कहा कि नदियों का बाढ से बचने का पहल किया जा रहा है, किंतु बरसात व नाले की पानी रूपी बाढ से बचाने का आपदा प्रबंधन क्या व्यवस्था है?
द्वय नेताओं ने जिला प्रशासन से जल्द जलजमाव की समस्या समाधान कर जल निकासी के लिए ठोस प्रबंध करने , नाला निर्माण करने , नाला की उराही करने, जल निकासी हेतु भंवरा का निर्माण करने की मांग किया है।
जाम प्रदर्शन में सुमन कुमार राज कुमार अमरजीत कुमार ज्योतिष कुमार शिव शरण कुमार उत्तम कुमार अनिल दास घनश्याम दास भूषण दास जयकुमार लाल वीर दास रामशरण यादव पप्पू दास जयशंकर राम कृष्णा कुमार बॉबी कुमार नीतीश कुमार रॉकी कुमार आदित्य कुमार आदि ने भाग लिया।

Related posts

बिहार में बिगड़ा मौसम का मिजाज ! फिर बढ़ गई ठंड, इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट

ETV News 24

समस्तीपुर जंक्शन के प्लेटफार्म एक पर लगी आग, मची रही अफरातफरी

ETV News 24

मसौढी के अनुमंडल टॉपर छात्रा निशु कुमारी ने बिहार बोर्ड में 94.6 % अंक लाकर मसौढ़ी वासियों का नाम रौशन

ETV News 24

Leave a Comment