ETV News 24
बिहारसुपौल

ठेकेदारों की चल रही मनमानी,कायदे कानून को ताख पर रख कर कर रहे कार्य

रिपोर्ट:-बलराम कुमार सुपौल बिहार

मामला सुपौल जिला के त्रिवेणीगंज अनुमंडलीय मुख्यालय अंतर्गत कोरियापट्टी पूर्वी पंचायत के राजगांव स्थित सुरसर नदी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत करोड़ों की लागत बन रही पुल सड़क की है।
ग्रामीणों ने बताया की ओम शंकर कंस्ट्रक्शन ठेकेदारों के द्वारा सुरसर नदी में करोड़ों की लागत बना रही पुल सड़क में कर रहे हैं मनमानी।
कायदे कानून को ताख पर रख कर कर रहे हैं कार्य।
जो की सरासर गलत है।
आए दिन ठेकेदारों के द्वारा सुरसर नदी के बांध को JCB, मशीन द्वारा मिट्टी काटकर कर रहे हैं पुल सड़क की भराई।
ग्रामीणों द्वारा मना करने पर ठेकेदार के मुंशी झूठे मुकदमों में फंसाने का दे रहे धमकी।
वहीं ठेकेदार के मुंशी से JCB, मशीनों द्वारा सुरसर नदी में बंधे बांध से मिट्टी काटने बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया की मिट्टी बांध से नहीं नदी से काट रहे हैं।
एक तरफ सरकार जनता जनार्दन को बचाने हेतु नदी में बांध बनाने के लिए करोड़ों अरबों खर्च करते हैं।
वहीं ठेकेदारों द्वारा कायदे कानून को ताख पर रख कर।
मनमानी से कर रहे हैं कार्य।
जब नदी में बनाए गए बांध को हीं काटकर हटा दिया जाएगा तो फिर कभी भी पानी की तेज रफ्तार आने पर गाँव का गाँव खत्म हो जाएगा।
क्योंकि ये कोशी का इलाका है।
कभी भी कुछ भी हो सकता है।
मुसीबत कभी पूछकर दस्तक नहीं देती है।
वहीं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के जेई गौतमगिरी से दूरभाष पर सम्पर्क किया गया तो उन्होंने बताया की मुझे जानकारी मिली है तो जांच करूँगा।
साथ हीं बताया की थोड़ा बहुत मिटी तो काट हीं सकता है।
अब देखना लाजमी होगा की सुशासन बाबू की सरकार में ठेकेदारों द्वारा ऐसे हीं मनमानी चलती रहेगी या फिर उस कोई कार्यवाही भी होगा।
या फिर पदाधिकारी की मिलीभगत से बात को दबा दिया जाता है।

Related posts

कार को ट्रक ने सामने से मारी टक्कर, दो की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

ETV News 24

सड़क पर कर रहे युवक को कार ने मारी टक्कर गंभीर,रेफर

ETV News 24

17 अगस्त 2021 खगड़िया भाकपा माले नेता किरण देव यादव ने नाव दुर्घटना में कई लोगों की डूबने पर जताया आशंका, दु:ख, श्रद्धांजलि व संवेदना परबत्ता नया गांव के निकट गंगा नदी के उपधारा में भीषण नाव दुर्घटना होने पर अभी तक डूबने से 6 लोगों की मौत, शव बरामदगी, दर्जनभर लापता रहने, और डूबने से मौत की संभावना पर सामाजिक संगठन देश बचाओ अभियान के संस्थापक अध्यक्ष सह भाकपा माले के जिला संयोजक किरण देव यादव ने घटना को अत्यंत दुखद बताते हुए सरकार व प्रशासन से मृतक एवं लापता आश्रितों को दस दस लाख रुपये मुआवजा देने की मांग किया है। बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ के जिला अध्यक्ष किरण देव यादव ने कहा कि नाव पर किसान मजदूर 40-45 की संख्या में सवार थे, खेती मजदूरी कर घर लौट रहे थे। ओवरलोडिंग के कारण नाव दुर्घटना घटी। उन्होंने घटना का उच्च स्तरीय जांच करने की मांग प्रशासन से किया। माले नेता किरण देव यादव ने मृतकों के प्रति श्रद्धांजलि एवं आश्रितों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त किया है। इधर, असंगठित निर्माण मजदूर यूनियन के सचिव सुनील कुमार, धर्मेंद्र कुमार ने सहानुभूति एवं संवेदना व्यक्त किया

ETV News 24

Leave a Comment