ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

ऐपवा ने धरना देकर राष्ट्रीय मांग दिवस मनाया

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

हमारे टेक्स का पैसा हमारे स्वास्थ्य पर खर्च करे सरकार- बंदना सिंह
समस्तीपुर
“हमारे टेक्स के पैसे हमारे स्वास्थ्य पर खर्च करो” नारे को केंद्र कर ऐपवा द्वारा घोषित राष्ट्रीय मांग दिवस पर गुरूवार को शहर के विवेक-विहार मुहल्ला में महिलाओं ने लाकडाउन के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए धरना दिया. हाथों में मांगों से संबंधित कार्डबोर्ड लेकर महिलाएं सरकार विरोधी नारे लगा रही थीं.
धरना के माध्यम से जीडीपी का 10 प्रतिशत स्वास्थ्य सेवा पर खर्च करने, सेंट्रल विस्टा पर पैसा लूटना बंद करने, पीएम केयर फंड का हिसाब देने, गरीबों के लिए चावल योजना में चावल के अलावे दाल, तेल, चीनी को भी शामिल करने, हरेक पंचायत में सुविधा संपन्न उप स्वास्थ्य केंद्र बनाने, सभी उपकेंद्र में चिकित्सक, दवा आदि का इंतजाम करने, महामारी से बचाव में बिरला का जबाबदेही लेकर प्रधानमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफा देने समेत अन्य मांग भी उठाये गये.
धरना में नीलम देवी, प्रमिला देवी, स्तुति आदि ने भाग लिया. नेतृत्व करते हुए ऐपवा जिला अध्यक्ष बंदना सिंह ने कहा कि भारत में प्रति 1 हजार व्यक्ति पर 0.55 बेड की शर्मनाक स्थिति है. अस्पताल में चिकित्सक, नर्स, कर्मी, टेक्निशियन समेत एंबुलेंस, आक्सीजन सिलिंडर, आक्सीमिटर, वेंटीलेटर, ईसीजी, सीटी स्कैन आदि का घोर आभाव है. महामारी में मौत का कारण कोरोना नहीं बल्कि जीवन रक्षक सुविधाओं का आभाव होना है. ऐपवा इसके खिलाफ अनवरत संघर्ष चलाएगी.

Related posts

यास तुफान से फसलों की भारी नुकसान, मौसमी सिंह ने सरकार से मुआवजा की मांग की

ETV News 24

दिनारा में शराब के साथ एक गिरफ्तार

ETV News 24

उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही शांतिपूर्ण छठ पर्व हुआ संपन्न

ETV News 24

Leave a Comment