ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

पिछले 9 दिनों में जिले में नहीं हुई कोरोना से किसी की मौत

पिछले 24 घंटों में मात्र एक नया केस आया सामने

सासाराम: रोहतास जिले में कोरोना संक्रमण अब धीरे-धीरे खत्म होने के कगार पर है। हालांकि ऐसा नहीं कहा जा सकता जा कि रोहतास जिला संक्रमण मुक्त हो चुका है परंतु जिले में संक्रमण अब थमता सा दिखाई दे रहा है। पिछले 9 दिनों में संक्रमण से किसी भी व्यक्ति की मृत्यु की सूचना नहीं है। बता दें कि जहां एक महीना पूर्व जिले में प्रतिदिन संक्रमण से मरने वाले की संख्या 7 से 10 के बीच में रहा तो वही पिछले 31 मई से लेकर 7 जून तक जिले में संक्रमण से किसी की व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई है। संक्रमण से हो रही मौत का सिलसिला थमने के बाद जिला प्रशासन के साथ-साथ जिला स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है। वही लगभग 2 महीना के बाद सोमवार का दिन जिले के लिए पहला दिन था जब कोरोना संक्रमण का नया मामला महज एक पाया गया। जबकि 12 लोग स्वस्थ हो कर घर भी जा चुके हैं।

पिछले 9 दिनों में 78 नए मामले, 210 हुए ठीक

रोहतास जिले में जहां पिछले 9 दिनों में मौत का आंकड़ा शून्य रहा तो वही इन 9 दिनों में महज 78 नए संक्रमित मरीज मिले, जबकि 210 संक्रमित मरीज ठीक हो कर घर वापस जा चुके हैं। बता दें कि जहां जिले में एक्टिव केस की संख्या पहुंचकर 3000 के आस पास चली गई थी तो अब वही एक्टिव केस की संख्या 82 रह गया है जिसमे 14 मरीजों को डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर मेरा खा गया है तो वही 68 मरीजों को होम आइसुलेशन में रखा गया है।

अभी भी कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाने की आवश्यकता

जिले में घटते संक्रमण प्रसार से जिला प्रशासन हो या स्वास्थ्य विभाग या फिर जिले की आम जनता सभी ने राहत की सांस ली है। रोहतास सिविल सर्जन डॉक्टर सुधीर कुमार ने कहा कि जिले में घटते नए मामले एवं इससे हो रही मौत का सिलसिला थमना राहत भरी खबर है। उन्होंने कहा कि संक्रमण प्रसार को रोकने में सभी का सहयोग रहा है और उम्मीद है कि आगे भी इसी तरह से लोग अपने दायित्व का निर्वाह रहेंगे। सिविल सर्जन ने कहा कि अभी संक्रमण का खतरा टला नहीं है ऐसे में हम लोगों को सावधानियां बरतते रहने की आवश्यकता है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि घटते संक्रमण से लोग पूरी तरह से निश्चिंत ना हो जाए। अभी भी कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाते रहे क्योंकि इसी व्यवहार संक्रमण को रोकने में काफी मददगार साबित हुआ है। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील किया कि ककरोन का टीका अवश्य लगाएं क्योंकि यह टीका भी संकमण प्रसार रोकने में कारगर साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि टीका वाहन लोगों के घरों तक पहुंच रहा है तो लोग टीका को लेकर भाँतियो को अपने दिमाग से निकालते हुए टीकाकरण करवाएं।

Related posts

षष्ठम् चरण का मतदान खानपुर एवं शिवाजीनगर में 03.11.2021 होगा

ETV News 24

किसान की हत्यारे गिरफ्तार

ETV News 24

ऊंचको ने पंचायत सचिव के बैग उड़ाए, पंजाब नेशनल बैंक मथुरापुर शाखा से डेढ़ लाख रुपए की निकासी कर पंचायत जा रहे थे, टेंपो से उतरने के क्रम में उच्चको ने दिया घटना को अंजाम

ETV News 24

Leave a Comment