ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

संक्रमण से मौत का सिलसिला थमा, पिछले चार दिनों में किसी की मृत्यु नही

जिले में अबतक 13004 मरीज हो चुके है ठीक

• लोगों को अधिक से अधिक गाइडलाइन का करना होगा पालन

रोहतास ब्यूरो चीफ संदीप भेलारी

सासाराम पिछले डेढ़ महीनों से रोहतास जिले में कोरोना संक्रमण से हो रही मौत का सिलसिला लगभग थमता सा दिखाई दे रहा है। पिछले 4 दिनों में संक्रमण से अभी तक किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। तो वही पिछले 4 दिनों में महज 45 नए संक्रमित मरीज मिले हैं जबकि इन चार दिनों में 110 मरीज कोरोना को मात भी दे चुके है। बुधवार को जिला स्वास्थ समिति से मिले आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में महज 17 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि संक्रमण से किसी की मृत्यु नहीं हुई है। वही पिछले 24 घंटों में संक्रमण से 47 लोग ठीक भी हो चुके हैं। वर्तमान में अभी संक्रमित एक्टिव केस की संख्या 151 है। जिसमें 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि 131 लोगों को होम आइसुलेशन में रखा गया है। जिले में संक्रमण से हो रही मौत का सिलसिला थमने से जिला स्वास्थ्य समिति के साथ-साथ जिला प्रशासन ने भी थोड़ी राहत की सांस ली है। हालांकि जिले में संक्रमण में से हो रही मौत में कमी एवं संक्रमित लोगों की कमी को देखते हुए जिला प्रशासन अभी कोई जल्दबाजी नहीं दिखा रहा है। क्योंकि इसे अभी लॉक डाउन का असर माना जा रहा है इसलिए संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ समिति की सभी तैयारियों को जारी रखा गया है।

अब तक 13604 मरीज हो चुके है ठीक

रोहतास जिले में 22 अप्रैल 2020 को मिले प्रथम मरीज से लेकर अब तक कुल 14004 लोग कोरोना संकमण की चपेट में आये। वही अब तक 13604 लोग संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं। यदि संक्रमण से मरने वालों की बात करें तो जिले में अब तक कुल 249 लोगों ने अपनी जान गवाई है।

जांच व टीकाकरण में लाई गई तेज़ी

रोहतास जिले को जल्द से जल्द संक्रमण मुक्त करने के उद्देश्य से जिले में कोरोना संक्रमण जांच के साथ-साथ टीकाकरण अभियान में भी तेजी लाई गई है। सभी प्रखंडों में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं उप स्वास्थ्य केंद्र के अलावा सार्वजनिक स्थानों और गांव -गांव में कैंप लगाकर कोरोना संक्रमण का जांच किया जा रहा है। साथ ही साथ टीकाकरण में तेजी लाने को लेकर भी पंचायत एवं गांव स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा लोगों को टीका के प्रति जागरूक करने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।

जिले को संक्रमण मुक्त बनाने में जन सहयोग जरूरी

जिले में संक्रमण प्रसार में आई कमी एवं संक्रमण से हो रही मौत का सिलसिला थमने पर सिविल सर्जन डॉक्टर सुधीर कुमार ने प्रसन्नता व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि यह अच्छी बात है जिले में संक्रमण प्रसार कम हुआ है और पिछले 4 दिनों से मौत का सिलसिला भी थमा है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि लोग जितना अधिक गाइडलाइन का पालन करेंगे उतना कि अधिक संक्रमण से जल्दी मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि संक्रमण दर में आई कमी से लोग निश्चिंत न रहे, बल्कि गार्डन का पालन करते रहें और साथ ही साथ कोरोना का टीका भी अवश्य लगवाएं ताकि रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जा सके।

Related posts

मुखिया के खिलाफ युवाओं ने आक्रोश जताया पदाधिकारियों से की शिकायत

ETV News 24

समस्तीपुर में चुनाव ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले 34 मतदान कर्मियों पर एफआईआर

ETV News 24

उजियारपुर थाना के द्वारा मृतिका की मों के आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया

ETV News 24

Leave a Comment