ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

103 साल के बुजुर्ग के हौसले से हार गया कोरोना,ऐसे कोरोना को मात दे पहुंचे अपने घर

रोहतास से रमेश कुमार पाण्डेय की रिपोर्ट

सासाराम। जिले के जमुहार स्थित नारायण चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में रविवार का दिन खास रहा,जब सासाराम निवासी 103 वर्षीय हरिनारायण सिंह जो संक्रमित होने के बाद यहां भर्ती थे. स्वस्थ होकर रविवार को अपने घर गए. इस दौरान मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों ने ताली बजाकर उनका अभिवादन किया.बिहार विधान परिषद् के पूर्व सदस्य कृष्ण कुमार सिंह के पिताजी हरिनारायण सिंह आज से नौ दिन पहले रिपोर्ट पॉजिटिव आया तो तब परिवार वाले भी घबरा गए.ऑक्सीजन लेवल 60 के आसपास पहुंच चुका था. आनन-फानन में जमुहार स्थित नारायण चिकित्सा महाविद्यालय व अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया और आज पूर्णतः स्वस्थ होकर वे घर वापस लौटे हैं.

कोरोना को मात देने वाले हरिनारायण सिंह के बुलंद हौसले को सभी प्रणाम कर रहे हैं. बताया जाता है कि साधन सम्पन्न परिवार के मुखिया होने के बावजूद हरिनरायण सिंह कभी भी विलासिता के जीवन को पसंद नहीं किये.यहां तक कि जब गाड़ी से चलते हैं तो उसका एसी तक बंद करा देते हैं.प्रकृति के साथ जीवन शैली को ढालना वो अपने स्वास्थ्य जीवन का राज मानते हैं.

अस्पताल से घर लौटते हीं उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि ‘हम तो समझते थे कि कोरोना हमारा घंटी बजा देगा, लेकिन नारायण मेडिकल कॉलेज की सराहनीय चिकित्सा व्यवस्था तथा प्रकृति के संयमित जीवन शैली ने हमें पुनः घर लौटा दिया. उन्होंने कहा कि इलाज के दौरान खुद को कमजोर नहीं पड़ने दिया.घर पहुंचने के बाद सबसे पहले दाढ़ी बनवाया और वे पुराने दिनचर्या में लग गये और अपनों का भी हौंसला बढ़ा रहे हैं.

विदित हो कि आजकल नौजवान हों या बुजुर्ग, सभी कोरोना वायरस के आगे बेबस नज़र आ रहे हैं. ऐसे माहौल में 103 वर्ष के उम्र में उस कोरोना को मात देकर अस्पताल से घर लौटना यह साबित करता है कि विलासिता, चकाचौंध व भागदौड़ की दुनिया में प्रकृति से जुड़ कर हम अपने आपको लम्बे समय तक बेहतर तथा सुरक्षित रख सकते हैं.

Related posts

रेनू गोपाल इलेक्ट्रॉनिक्स हब जलकर राख दुकान में रखें सभी सामान लगभग 15लाख से ऊपर के जले। पुलिस ने की घटनास्थल की जांच सनहा दर्ज

ETV News 24

भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी कल्याणपुर वारिसनगर लोकल कमेटी के बैनर तले हुई बैठक

ETV News 24

सेवही पंचायत के मुखिया भोला सिंह अब नहीं रहे हमारे बीच

ETV News 24

Leave a Comment