ETV News 24
बिक्रमगंजबिहाररोहतास

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर काराकाट पुलिस व प्रशासन ने व्यवसायियों के साथ की आपात बैठक

बिक्रमगंज । कोरोना संक्रमण को तेजी से बढ़ने के कारण नियंत्रण हेतु जिला पदाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार एवं पुलिस अधिक्षक आशीष भारती रोहतास के द्वारा संयुक्त गाइडलाइन को पालन करने हेतू काराकाट थाना परिसर में प्रखंड विकास पदाधिकारी सिद्धार्थ कुमार की अध्यक्षता में काराकाट प्रखंड के गोड़ारी, मोथा, करूप , जयश्री , काराकाट के दुकानदारों के साथ आपात बैठक आयोजित की गई और जिला पदाधिकारी के द्वारा गाइडलाइन को पालन करने हेतु सभी दुकानदारों से अपील किया गया । अधिकारियों ने दुकानों को खोलने के लिए समय सारणी को निर्धारित की है । जिसका विवरण :

तीन श्रेणी में :

प्रथम श्रेणी : प्रतिदिन दुकान खोलने वाले का नाम :

किराना दुकान, मेडिकल स्टोर,निजी क्लीनिक , सब्जी बाजार , पशू चारा की दुकान,ई कॉमर्स सेवा,आटो मोबाइल, गैरेज,टायर- ट्यूब स्पेयर्स, साइकिल, मोटरसाइकिल रिपेयरिंग वर्किंग,डेयरी, सभी सरकारी एवं निजी अस्पताल,होम डिलेवरी सेवा,अनाज मंडी ,मीट मछली की दुकान,पेट्रोल पंम्प गैस एजेंसी ।

द्वितीय श्रेणी : सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को खुलने वाला दुकान :

इलेक्ट्रॉनिक एवं इलेक्ट्रिक,सैलून, पार्लर,फर्नीचर की दुकान,सोने चांदी की दुकान ।

तृतीय श्रेणी : मंगलवार, बुधवार एवं शनिवार को खूलने वाले दुकान :

कपड़ा, रेडिमेड की दुकान, जुता चप्पल की दुकान,ड्राई क्लीनर्स की दुकान,वर्तन की दुकान, स्पोर्ट्स खेल-कुद की दुकान,कृषि कार्य से जूडे यंत्र की दुकान एवं अन्य सभी दुकान जिसका नाम किसी सूची मे नहीं है ।

रविवार को केवल प्रथम श्रेणी की दुकान खूलेंगे :

अधिकारियों ने सभी दुकानदारों से इस गाइडलाइन को पालन करने की बातें कही । साथ ही सभी लोगों को मास्क एवं दो गज की दूरी बनाकर दुकान पर रहने और सेनेटाइजर को हर दुकान पर रखने की अनिवार्यता को बताया है । साथ ही जो ग्राहक मास्क पहन कर आए उन्हें ही सामाग्री को देने की बातें कही । उसके उपरांत अंत मे प्रखंड विकास पदाधिकारी , अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष के द्वारा सख्त चेतावनी भी दिया गया कि गाइडलाइन का अगर कोई अवहेलना करता है तो पकड़े जाने पर दुकान को सील कर दिया जाएगा । मौके पर अंचलाधिकारी रवि राज , थानाध्यक्ष अनिल प्रसाद , एएसआई अनिल कुमार , सतेंद्र पासवान , शिक्षक अनिल कुमार पासवान एवं सभी दुकानदार उपस्थित थे ।

Related posts

फुलहारा के शंभू साह के पशु चारा में लगी आग

ETV News 24

प्रखंड क्षेत्र के कई गांव में विधानसभा उपाध्यक्ष ने सड़कों का शिलान्यास, सोमनाहा पंचायत भवन आरटीपीएस का उद्घाटन

ETV News 24

रफ्तारर का कहर एक व्यक्ति को रौंदा हुई मौत

ETV News 24

Leave a Comment