ETV News 24
उत्तर प्रदेशसीतापुर

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की मंडल इकाई ने सेवा पुस्तिका व एलपीसी के स्थानांतरण शीघ्र किए जाने का दिया ज्ञापन

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के लखनऊ मंडल अध्यक्ष महेश मिश्रा ने अंतर्जनपदीय स्थानांतरण में आए हुए शिक्षकों की सेवा पंजिका, एलपीसी को शीघ्र मूल जनपद से दिए जाने तथा नवागंतुक शिक्षकों का वेतन बहाल किए जाने हेतु ज्ञापन मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक षष्ठ मंडल लखनऊ को दिया।
जैसा की विधित है सचिव बेसिक शिक्षा उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज द्वारा पत्रांक संख्या बे शि 18311–18556/2021 के बिंदु 11 के अनुसार स्थानांतरित अध्यापकों की सेवा पंजिका वा अंतिम वेतन आहरण पर्चा अनिवार्य रूप से 12 फरवरी 2021 को संबंधित जनपद को उपलब्ध कराए जाने के संबंध में आदेश निर्गत किया गया था, किंतु अभी तक मार्च माह हो जाने के बावजूद स्थानांतरित अध्यापकों की ना तो सेवा पंजिका वाह अंतिम आहरण पर्ची मूल जनपद से निर्गत नहीं की गई है जिसके कारण स्थानांतरित अध्यापकों का जिन जनपदों में स्थानांतरण हुआ है वहां पर वेतन आहरण में दिक्कत आ रही है।
प्रक्रिया के इतने धीमी गति से होने के कारण कई महीनों तक स्थानांतरित अध्यापकों का वेतन आहरित न होने से उनके सामने भुखमरी की समस्या विकराल रूप में खड़ी हो गई है। मार्च माह में होली का त्यौहार होने के कारण यदि शिक्षकों को उनका वेतन समय से उपलब्ध हो जाए तो शायद उनके चेहरे में भी रौनक वापस आ सकती है।
मंडली कार्यकारी अध्यक्ष रीना त्रिपाठी ने सक्षम अधिकारी से अनुरोध किया कि वह अति शीघ्र निर्णय लेते हुए शिक्षकों की सेवा पुस्तिका व एलपीसी को उनके मूल जनपद से स्थानांतरित जनपद में भिजवाने का आदेश निर्गत करें, जिससे शिक्षक और उसका परिवार आर्थिक तंगी के दौर से बाहर निकल सके।

Related posts

गोमती मित्रों की करुण पुकार, गोमती की भी सुध ले सरकार

ETV News 24

महोली क्षेत्र में गिद्ध मिलने से मचा हड़कम्प , मौके पर पहुंचे आला अधिकारी

ETV News 24

तहसील में आमरण अनशन पर बैठा परिवार न्याय की लगाई गुहार

ETV News 24

Leave a Comment