ETV News 24
पटनाबिहार

पदभार ग्रहण करने के साथ पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा – बनाएंगे आत्मनिर्भर पंचायत

पटना (बिहार)

रिपोर्ट- धीरज कुमार

पटना : बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद आज भाजपा एमएलसी सम्राट चौधरी ने पंचायती राज विभाग का पदभार ले लिया है। इस दौरान उन्होंने मंत्रालय स्थित अपने कक्ष में पत्रकारों से वार्ता में कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लिया है, ऐसे में जब मुझे इस विभाग की जिम्मेदारी मिली है तो मेरी प्राथमिकता होगी, प्रदेश में आत्मनिर्भर पंचायत बनाने की।

सम्राट चौधरी ने कहा कि आत्मनिर्भर पंचायत बनने से पंचायत के लोगों को सभी सुविधाएं पंचायत के अंदर ही मिलेगी। हम इसी कल्पना के साथ आगे बढ़ेंगे और अपने पंचायतों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में लगातार प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि पंचायत में कनेक्टिविटी का काम पहले से ही ग्रामीण कार्य विभाग और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के माध्यम से किया जा रहा है। लेकिन हमारी प्रायॉरिटी पंचायत में कनेक्टिविटी का काम और बड़े स्तर पर करने की होगी।

मंत्री ने कहा कि हमारा विभाग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के द्वारा स्थापित 7 निश्चिय कार्यक्रम को भी पूरी जिम्मेदारी के साथ आगे बढ़ाएगा। इसके अलावा आगे विभाग द्वारा पंचायत के हित में और भी कई कार्यक्रम चलाए जाएंगे।

Related posts

आर्मी बहाली में देरी और बेरोजगारी के खिलाफ सड़कों पर उतरा छात्र-युवाओं का हुजूम

ETV News 24

मानव कल्याण को ले श्री सुंदरकांड का पाठ

ETV News 24

समस्तीपुर के एसपी विनय तिवारी सुपरकॉप स्टाइल में बुलेट पर सवार होकर समस्तीपुर शहर के ट्रैफिक का हाल जानने निकले

ETV News 24

Leave a Comment