ETV News 24
उत्तर प्रदेशसीतापुर

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ सीतापुर ने महिला शिक्षिका विकासखंड गोदला मऊ प्राथमिक विद्यालय आंदोली पुरवा ,के साथ हुए दुर्व्यवहार पर कराया विरोध दर्ज

सीतापुर के जिला मीडिया प्रभारी देवर्षि प्रताप सिंह ने अवगत कराया कि राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जिला सीतापुर अध्यक्ष महेश मिश्रा ने पुलिस अधीक्षक सीतापुर आर. पी सिंह से दूरभाष से बात कर महिला शिक्षिका के साथ हुई अप्रत्याशित घटना का विरोध दर्ज कराया तथा त्वरित कार्रवाई करवाने और कठोर दंड दिलाने की मांग की ,ताकि सीतापुर में कार्यरत अन्य महिला शिक्षकों को उनकी सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया जा सके।
पुलिस अधीक्षक महोदय ने बताया कि एक अभियुक्त घटना के तुरंत बाद गिरफ्तार हुआ है बाकी लोगों से पूछताछ की जा रही है तथा यदि कोई और भी जुड़ा होगा तो उसे गिरफ्तार किया जाएगा। आज अभियुक्त को मजिस्ट्रेट के सामने प्रस्तुत कर दिया जाएगा और अभियुक्तों पर गुंडा एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए महिला शिक्षका को न्याय दिलाने का पूरा प्रयास किया जाएगा ।
राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के सीतापुरअध्यक्ष में अनुरोध किया कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए या तो कोई त्वरित नंबर जारी किया जाए या कोई ऐसा प्रयास किया जाए जिससे मुसीबत के समय महिलाओं को तुरंत मदद मिल सके और उनके किसी परेशानी पर फसने पर तुरंत एफ आई आर भी दर्ज की जा सके ताकि उन्हें परेशान ना होना पड़े।
पुलिस अधीक्षक महोदय ने इस मांग को मानते हुए जल्द हि कुछ सार्थक करने का आश्वासन दिया।
राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ सीतापुर ने बीएसए को ज्ञापन देते हुए अवगत कराया कि महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महिलाओं को मोहल्ला क्लास के नाम पर विद्यालय परिसर से बाहर ना भेजा जाए क्योंकि यह कार्य किसी भी असंभावित दुर्घटना को न्योता देने के लिए सक्षम कदम है। कृपया शिक्षक हित और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस प्रकार के आदेश को तुरंत प्रभाव से निरस्त किया जाए।गांव तथा दूर दराज के इलाकों में महिलाएं तब तक सुरक्षित हैं जबकि वह विद्यालय की चारदीवारी में अपने कार्य को अंजाम दे रही हैं गांव के बीच में बहुत से अराजक तत्वों घूम रहे हैं जहां जाना महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है।

Related posts

स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही के चलते कोरोना का बढ़ रहा संकट

ETV News 24

हरिशयनी एकादशी तदनुसार पावन धर्ती राम जन्मभूमि पर एक जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आगमन

ETV News 24

6 माह से बिजली व्यवस्था काफी बदतर

ETV News 24

Leave a Comment