ETV News 24
उत्तर प्रदेशदेश

हरिशयनी एकादशी तदनुसार पावन धर्ती राम जन्मभूमि पर एक जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आगमन

न्यूज उत्तर प्रदेश अयोध्या

यूपी हेड – ( etv न्यूज 24 ) वागीश कुमार

रामजन्मभूमि परिसर में बहुप्रतीक्षित भूमि पूजन के लिए स्थितियां अनुकूल रहीं तो आषाढ़ शुक्ल एकादशी यानी हरिशयनी एकादशी तदनुसार एक जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या आ सकते हैं। यदि परिस्थितियां सामान्य नहीं हुईं तो फिर वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए वह भूमि पूजन में शामिल होंगे।
रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय व ट्रस्टी डा. अनिल मिश्र नई दिल्ली से अभी वापस नहीं लौटे हैं। मंदिर निर्माण समिति की बैठक के बाद समिति अध्यक्ष एवं वरिष्ठ आईएएस नृपेंद्र मिश्र के साथ ट्रस्ट के महासचिव राय ने गृह मंत्री अमित शाह व प्रधानमंत्री मोदी से भेंटकर भूमि पूजन का आमन्त्रण दिया और संभावित तिथियों में से सुविधानुसार किसी एक तिथि के लिए मंजूरी देने का आग्रह किया।
खास बात यह है कि हरिशयनी एकादशी के बाद चातुर्मास का शुभारम्भ हो जाएगा और फिर कार्तिक शुक्ल एकादशी तक शुभ एवं मांगलिक कार्यों का निषेध हो जाएगा। ऐसे में एक जुलाई तिथि को अंतिम माना जा रहा है। इस बारे में रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने बताया कि अभी समतलीकरण की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से भूमि पूजन किया जाएगा इसके बाद मंदिर निर्माण की कार्यदाई संस्था एलएण्डटी की ओर से रामजन्मभूमि पर मंदिर के नींव की खुदाई शुरू कराई जाएगी।

Related posts

टीपीसी भवन में पंचायत समिति की हुई बैठक। कई मुद्दों पर की गई चर्चा

ETV News 24

मुख्यमंत्री ने प्रथम राज्य पक्षी महोत्सव ‘कलरव’ का दीप प्रज्ज्वलित कर किया उद्घाटन

ETV News 24

किसान विरोधी कानून के खिलाफ जुलूस निकालकर प्रधानमंत्री का पूतला फूंका

ETV News 24

Leave a Comment