ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

ताजपुर में फर्जीवाड़ा के आरोपियों के बजाय आंदोलनकारियों पर एफआईआर दर्ज करना अन्यायपूर्ण कारबाई- सुरेन्द्र

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

24 दिसंबर से गांव- टोला में बीडीओ का पूतला दहन- माले
फर्जीवाड़ा पर एफआईआर दर्ज करने तक जारी रहेगा आंदोलन
जानकारी के बाबजूद थानाध्यक्ष द्वारा झूठा मुकदमा के दर्ज करने के खिलाफ होगा थाने का घेराव।
प्रखंड कार्यालय स्थित घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन स्थल पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य सह ताजपुर के प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा है कि पांडे पोखर में मनरेगा से मिट्टी उड़ाही के नाम पर 9 लाख रूपये फर्जीवाड़ा के आरोपियों पर एफआईआर करने समेत अन्य मांगों को लेकर 2 दिसंबर को अधिकारीयों को आवेदन देने के बाद एसडीओ द्वारा मजिस्ट्रेट के रूप में प्रखंड कृषि पदाधिकारी विनय कुमार समेत पुलिस बल की तैनाती के आदेश के बाद 16 दिसंबर से प्रखंड कार्यालय के समक्ष घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन शुरू किया गया था. इस आंदोलन में 20 के करीब आंदोलनकारी मास्क, सैनिटाइजर, दूरी मेंटेन कर बैठते हैं. कई दौर की बीडीओ मनोज कुमार, सीओ सीमा रानी, थाना अध्यक्ष शंभू नाथ सिंह एडीएम गौरव कुमार से वार्ता हुई लेकिन उचित कारबाई नहीं होने से वार्ता असफल रही. कई अधिकारियों ने आंदोलनकारियों पर आंदोलन समाप्त करने के लिए नाजायज दबाव भी बनाया लेकिन आंदोलनकारी डटे रहे. सुरेंद्र ने बताया कि पांडे पोखर फर्जीवाड़ा मामला सूचना अधिकार के तहत लिया गया मामला है. यह मामला बिल्कुल स्पष्ट है कि पानी भरा पोखरा का फर्जी उड़ाही करके अक्टूबर-नवंबर माह में 9 लाख रूपये निकाला गया है. आरोपियों पर एफआईआर करने के बजाय बीडीओ ने आंदोलनकारियों पर ताजपुर थाना में 477/20 एफआईआर दर्ज कर दिया है. इसमें महिला को भी नहीं बख्शा गया है. यह लोकतंत्र का हनन है और भाकपा माले इसे लेकर प्रखंड कमेटी की बैठक एवं जिला के नेताओं से मशवरा के बाद घोषणा करती है कि पांडे पोखर फर्जीवाड़ा पर एफआईआर दर्ज करने एवं आंदोलनकारियों पर से दर्ज मुकदमा वापस लेने तक आंदोलन जारी रहेगा. भाकपा माले नेता ने आगे ऐलान करते हुए कहा कि जनविरोधी बीडीओ का गांव-टोला में 24 दिसंबर से पूतला दहन कर विरोध जताया जाएगा. उन्होंने कहा कि बीडीओ ने यह साबित कर दिया है कि वे फर्जीवाड़ा के आरोपियों से मिले हुए हैं.
माले नेता ने ताजपुरवासी एवं जिलावासी से अपील किया है कि प्रखंड एवं जिला में विकास में हो रहे लूट के खिलाफ संघर्ष के रास्ते इसे बचाने के लिए भाकपा माले का कारवां आगे निकल चुका है. तमाम ताजपुरवासी एवं जिलावासी समेत अन्य राजनीतिक दल एवं संगठन भाकपा माले को सहयोग दें.
वहीं दूसरी ओर 16 दिसंबर से प्रखंड पर शुरू घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन बुधवार को 8 वें दिन भी जारी रहा. मौके पर आशिफ होदा, नौशाद तौहीदी, बंदना सिंह, ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, राजदेव प्रसाद सिंह, अरशद कमाल बबलू, सोनिया देवी, अनीता देवी, नीलम देवी, मनोज साहब, मुकेश कुमार गुप्ता, संजय शर्मा, बासुदेव राय, शंकर सिंह, मनोज कुमार सिंह, धर्मेन्द्र पासवान, मो० एजाज, मो० कलीम, चांदबाबू , मुंशी लाल राय, सुनील पासवान, जीतेंद्र सहनी, जिला कमिटी सदस्य दिनेश कुमार, अमित कुमार आदि उपस्थित थे.

Related posts

मासूम मृतक के परिजन को चार लाख का चेक

ETV News 24

हाजत में रामसेवक राम हत्या मामले में एससी/एसटी कमिटी ने रोसड़ा थाना प्रभारी, एसआई और एसडीपीओ को जिम्मेवार ठहराया

ETV News 24

समस्तीपुर जिले के रोसड़ा थाना क्षेत्र के बाघोपुर गांव में जमीनी विवाद को लेकर पिता पुत्र को गोली मारकर जख्मी करने का मामला प्रकाश में आया है

ETV News 24

Leave a Comment