ETV News 24
करगहरदेशबिहाररोहतास

विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न

करगहर(रोहतास)।विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान बुधवार को सुचारु व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गई,जिसमे लगभग 60 प्रतिशत मतदाताओं के मताधिकार प्रयोग के साथ 20 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला इवीएम में कैद हो गया।इस बार सबसे खास बात यह रही कि विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न अल्पसंख्यक तथा अनुसूचित बस्तियों में भी मतदाताओं में खासा जोश देखने को मिला।सभी अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सुबह से ही मतदान केंद्रों पर पहुंच गए थे,कहीं-कहीं ज्यादा भीड़ होने के कारण सुरक्षा बलों को भी कतारबद्ध कराने में मशक्कत करनी पड़ी।
सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मोहम्मद असलम ने बताया कि शुरुआत दौर में कुछ मतदान केंद्रों से इवीएम में तकनीकी खराबी की शिकायत मिली जिसे अविलंब ठीक कर लिया गया। सभी केन्द्रों पर मतदाताओं ने शांतिपूर्ण ढंग से मताधिकार का प्रयोग किए।जिला प्रशासन द्वारा मतदान केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग तथा हैंड सैनिटाइज़ेशन आदि की व्यवस्था की गई थी।हालांकि,कई स्थानों पर महिला पुलिस बलों की कमी देखने को मिली।कई जगहों पर सैनिटाइजेशन थर्मल स्क्रीनिंग में भी कोताही बरती जा रही थी लेकिन जागरूक मतदाता अपनी जेब में सैनिटाइजर लेकर भी पहुंचे देखे गए।मास्क का प्रयोग सभी के द्वारा आवश्यक रूप से किया जा रहा था।

मतदान केंद्रों के इर्द-गिर्द घूमते दिखे प्रत्याशी व समर्थक:

कई मतदान केंद्रों के आसपास प्रत्याशी तथा उनके समर्थक भी घूमते देखे गए। सब मताधिकार के प्रयोग को जाने वाले लोगों से अपने पक्ष में मतदान करने की प्रार्थना कर रहे थे।

Related posts

अदौली में लगी आग की जांच अंचल निरीक्षक ने की

ETV News 24

पंचायत वार योजनाओं की जांच के आदेश के

ETV News 24

सड़क की हालत जर्जर, स्थानीय लोगों में आक्रोश

ETV News 24

Leave a Comment