ETV News 24
करगहरदेशबिहाररोहतास

जेईई और नीट परीक्षा के विरोध में एनएसयूआई ने शुरू की भूख हड़ताल, परीक्षाओं को टालने की मांग

संवाददाता–मो०शमशाद आलम

करगहर —जेईई मेन और नीट परीक्षा के आयोजन को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है। कोरोना महामारी के दौरान इन परीक्षाओं को टालने की मांग की जा रही है। इसी तर्ज पर करगहर प्रखंड के क्षेत्र के एस एन कॉलेज के समक्ष एनएसयूआई के कार्यकताओं ने वृहस्पतिवार को मांग को लेकर विरोध प्रर्दशन व भुख हड़ताल किया। एनएसयूआई की मांग है कि वर्तमान समय मे इन परीक्षाओं का होना सही नहीं है।एनएसयूआई के रोहतास जिलाध्यक्ष कुमार सुन्नी ने बताया कि एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में ये विरोध हो रहा है,साथ ही हमारे एनएसयूआई के कई अन्य कार्यकर्ता भी उनके समर्थन में दिल्ली स्थित शास्त्री भवन पर भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं।

एनएसयूआई के रोहतास जिला सचिव अनुराग तिवारी का कहना है,कि वर्तमान समय में नीट, जेईई परीक्षा के लिए सही नही है। क्योकि कोरोना के मामला भी है ऐसे में छात्रों का एक राज्य से दूसरे राज्य सफर करना मुश्किल है। बिहार में सिर्फ दो सेंटर है छात्रों को 400किलोमीटर दुर से आकर परीक्षा देना पड़ता है ।इस समय बिहार के कई जिलों में बाढ भी आया है ऐसे हालात में छात्र परीक्षा देने कैसे पहुचेंगे।पुरा देश कोरोना से बच रहा है लेकिन सरकार छात्रों के जान को जोखिम में डाल रही है। उन्होंने आगे कहा, छात्रों के भविष्य को ध्यान मे रखते हुए एनएसयूआई ने अनिश्चितकाल सत्याग्रह शुरू किया है। और जब तक हमारी मांगे पूरी नही हो जाती हम पीछे नही हटेंगे।

दरअसल परीक्षा में अब कम समय बचा है और सुप्रीम कोर्ट ने भी जेईई मेन और नीट परीक्षा आयोजित कराने के लिए अनुमति दे दी है। जबकि छात्र कोरोना संकट के कारण परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। मौके पर सत्यम पांडेय, रितेश मिश्रा, बाबा तिवारी, जगदेव सिंह, चन्दन केशरी, अतुल पांडेय, अखिलेश पासवान , मुन्ना,रंजीत, अंकित अन्य छात्र एंव एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related posts

डूबते सूरज को दिया अर्ध्य एवं आस्था के महापर्व में गाजे बाजे साथ घर से छठ पूजा घाट पहुंचे छठ व्रति

ETV News 24

रक्तदान शिविर में 32 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

ETV News 24

जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री, 143 लोगों की सुनी फरियाद, संबधित विभागों को आवश्यक कार्रवाई करने का दिया निर्देश

ETV News 24

Leave a Comment