ETV News 24
देशबिहारसमस्तीपुर

मातृ वंदना योजना में करोंड़ों रूपये फर्जीवाड़ा के खिलाफ माले का धरना

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में करोड़ों रूपये फर्जीवाड़ा करने के खिलाफ घटना की उच्च स्तरीय जांच एवं कारबाई की मांग को लेकर रविवार को भाकपा माले के द्वारा स्थानीय मोतीपुर में एक धरना का आयोजन किया गया. फर्जीवाड़ा के आरोपियों पर कारबाई करने, महिलाओं से वसूले गये 2500 से 3000 रू० वापस करने, तमाम दलाल- विचौलिया पर एफआईआर दर्ज कर जेल में बंद करने से संबंधित नारे लिखे कार्डबोर्ड, झंडे, बैनर लेकर लाकडाउन का पालन करते हुए माले कार्यकर्ताओं द्वारा धरना दिया गया. धरनार्थी नारे लगाकर फर्जीवाड़ा के आरोपियों पर कारबाई करने की मांग कर रहे थे.
मौके पर एक सभा का आयोजन किया गया. अध्यक्षता किसान नेता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने किया. बासुदेव राय, राजदेव सिंह, शंकर सिंह, प्रभात रंजन गुप्ता, अनील साह, रामउदगार राय, हिरा सिंह, विष्णु राय, कामेश्वर सिंह, शिवन सिंह, मुकेश कुमार, आदि ने धरना कार्यक्रम में भाग लिया.
बतौर अतिथि धरना को संबोधित करते हुए माले प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि एक अनुमान के मुताबिक प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में मातृ वंदना योजना का 15 करोड़ से अधिक रूपये लूट लिया गया. इसमें खासकर दलित- गरीब एवं अनपढ़ महिलाओं को निशाना बनाया गया. गाँव के दलाल- विचौलिया के अलावे प्रखंड, सीडीपीओ कार्यालय आदि के कर्मी एवं डाटा इंट्री आपरेटर आदि की मिलीभगत से फर्जीवाड़ा किया गया है. नियम को ताक पर रखकर विधवा एवं उम्रदराज ग्रामीण महिलाओं को भी शिकार बनाया गया है. सत्ताधारी जदयू- भाजपा द्वारा घटना की जांच कर आरोपियों पर कार्रवाई कराने के बजाय आरोपियों को संरक्षण दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भाकपा माले इस घटना के आरोपियों पर कारबाई कराने को लेकर सड़क से सदन तक कारबाई होने तक संघर्ष करेगी।

Related posts

समस्तीपुर जिला के अंतर्गत दलसिंहसराय एवं ताजपुर अस्पताल कल्याणपुर अस्पताल पूसा अस्पताल एवं समस्तीपुर जिला के सभी प्रखंड अस्पताल परिसर में आशा कार्यकर्ताओं का 18 वे दिन भी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी

ETV News 24

बीएड नामांकन के लिये चॉइस लिस्ट में पार्वती विज्ञान महाविद्यालय और ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय का नाम नही होना कोशी के छात्रों के लिये दुखदाई

ETV News 24

समस्तीपुर के सुष्मिता ने राष्ट्रीय मेडिकल पात्रता परीक्षा में 4234 वां रैंक लाकर बढ़ाया जिले का मान

ETV News 24

Leave a Comment