ETV News 24
देशबिहारसमस्तीपुर

आइसा एवं सीवाईएसएस के प्रयास से हाई स्कूल में हो रही अवैध उगाही पर लगी रोक

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*जब-जब छात्रों के ऊपर अत्याचार होगा आइसा उसके खिलाफ मजबूती से विरोध करेगी : जितेंद्र साहनी!*

हाई स्कूल ताजपुर में 12 वीं के छात्र-छात्राओं के साथ परीक्षा फ़ॉर्म भरने में हो रही अवैध उगाही पर आइसा तथा ‘सीवाईएसएस’ के संयुक्त प्रयास से रोक लगा दी गई है. कॉलेज द्वारा 2100 रूपया प्रति छात्र चार्ज किया जा रहा है जबकि विभाग द्वारा 1220 रूप्या शुल्क तय किया गया है. पैसा जमा करवाकर 15 दिन बाद रसीद देने की बात बताकर छात्रों को लौटाया जा रहा है. छात्र-छात्राओं ने जब इसकी शिकायत आइसा व सीवाईएसएस नेताओं से की तब छात्र नेताओं ने तात्कालिक तौर पर एक्शन लेते हुए हाई स्कूल (10+2 )हेडमास्टर पर चढाई की जिसके बाद अवैध वसूली को रोक कर स्कूल प्रशासन ने शिक्षा विभाग द्वारा तय शुल्क 1220 पर परीक्षा फ़ॉर्म छात्रों को भरने की अनुमति दी साथ ही इससे संबंधित सूचना भी सूचना पट्ट पर लगाया गया.

आइसा और सीवाईएसएस नेताओं से इस दौरान स्कूल प्रशासन की हल्की नोंक- झोंक भी हुई. आइसा के लड्डन अफरीदी ने छात्र- छात्राओं व मिडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि हाई स्कूल ताजपुर अवैध वसूली का अड्डा बन चुका है मगर जब तक जिले और प्रखंड में ईमानदार छात्र नेता हैं तब तक शिक्षण संस्थानों में कोई अवैध उगाही नहीं चलने दी जाएगी. छात्रों के साथ हो रहा अन्याय किसी किमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

आइसा के मो0 जावेद ने कहा है कि सीवाईएसएस-आइसा का राजनीतिक विचारधारा अलग ज़रूर है मगर छात्र समुदाय पर बात आएगी तब हम सब मिलकर हर लड़ाई को लड़ने के लिए तैयार हैं।
मौके पर आइसा के आरिफ रजा, मो0 राजा सीवाईएसएस के मो. इश्तेयाक, मो. नदिमा, आदि मौजूद थे।

Related posts

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर लोक जनशक्ति पार्टी वैशाली जिला इकाई ने गहरी शोक एवं दुख व्यक्त किया है

ETV News 24

मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव का अपनी मांग को लेकर भूख हड़ताल

ETV News 24

ऑक्सीजन मैन राजेश को मिलेगा डॉ. कलाम लाइफटाईम अचीवमेंट अवार्ड

ETV News 24

Leave a Comment