ETV News 24
उत्तर प्रदेशएटा

डीएम ने सकीट स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचकर परिवार नियोजन कैम्प का लिया जायजा

एटा। डीएम सुखलाल भारती ने मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अजय अग्रवाल के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सकीट पहुंचकर जनसंख्या स्थिरता पखवाड़े का जायजा लिया। डीएम ने निरीक्षण के दौरान पाया कि स्वास्थ्य केन्द्र पर लगाए गए कैम्प में 10 महिला की नसबंदी, 7 महिलाओं को आईयूसीडी एवं 10 महिलाओं को अंतरा के टीके लगाए गए है। डीएम ने एमओआईसी को निर्देश दिए कि जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा आगामी 31 जुलाई तक चलेगा, इस दौरान आशा, एएनएम, आशा संगिनी, आदि द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर परिवार नियोजन की जानकारी दी जाए।

*डीएम ने कहा कि* एमओआईसी द्वारा खण्ड विकास अधिकारी की अध्यक्षता में एक बैठक कर पखवाड़े को सफल बनाने हेतु रणनीति तैयार की जाए। शासन के निर्देशों के अनुपालन में हमें हर हाल में कोविड-19 महामारी के दौरान भी परिवार नियोजन का आगे बढ़ाना है। परियोजन नियोजन सामिग्री स्वास्थ्य केन्द्र पर उपलब्ध है, जिसके सदुपयोग लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जाए। कोविड हैल्पडेस्क सफल संचालन सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर सुनिश्चित किया जाए।

*डीएम द्वारा निरीक्षण के दौरान* सीएमओ डा0 अजय अग्रवाल, एमओआईसी सकीट सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य कर्मचारीगण आदि मौजूद रहे।

Related posts

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने लिखा मुख्यमंत्री को लिखा पत्र बच्चों की स्कूल फीस माफ हो शिक्षकों और कर्मचारियों को आर्थिक सहायता दे सरकार

ETV News 24

जनता को भाजपा सरकार से मिला धोखा महंगाई चरम सीमा पर बढ़ाई गई

ETV News 24

नगरपालिका लहरपुर में हुए भ्रष्टाचार पर गठित की कमेटी की जांच अबतक अधर में

ETV News 24

Leave a Comment