ETV News 24
उत्तर प्रदेशदेश

नगरपालिका लहरपुर में हुए भ्रष्टाचार पर गठित की कमेटी की जांच अबतक अधर में

अजय सिंह
सीतापुर।लहरपुर नगर पालिका परिषद करोड़ों के घोटालों की आशंकाओं को लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं। बताते चलें कि यहां पर पूर्व बसपा विधायक व नगरपालिका परिषद अध्यक्ष जासमीर आंसारी हैं। जिनके ऊपर नगर पालिका परिषद लहरपुर का करोड़ों का घोटाला होने का आरोप लगाया जा रहा है। बताते चलें कि नगरपालिका अध्यक्ष लहरपुर ने कालेज बिल्डिंग से लेकर पाइप लाइन व फुहारा दुबारा बनाने से लेकर करोड़ो के घोटाले किये हैं। यहां तक कि कब्रिस्तान की बाउंड्री वाल को भी नहीं बख्शा गया ,जैसा कि आरोप लगाया गया है ,अतीक खान के द्वारा इसकी शिकायत उच्च स्तर पर की गई ।जिस पर जिलाधिकारी सीतापुर के द्वारा इस मामले को देखते हुए गंभीरता से लिया है। प्रकरण की जांच को नगर पालिका परिषद लहरपुर में करोड़ों के घोटाले की जांच के लिए भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई जाए। इसके लिए कमेटी का गठन कर जिला अधिकारी द्वारा जिसमें उप जिला अधिकारी लहरपुर को जांच सौंपी गई थी जिसपर जांच ईओ नगर पंचायत/नगरपालिका परिषद को सौपी गयी है मामला करोड़ों का भ्रष्टाचार होने का है,इससे करोड़ों का घोटाला अगर सिद्ध हो गया तो नगरपालिका अध्यक्ष लहरपुर जास्मीन अंसारी की कुर्सी को जल्द ही ग्रहण लग सकता है और कुर्सी जा सकती है।क्योंकि काफी मामला पेचीदा है और इसकी शिकायतें कई बार की गई है।ईओ को जांच अधिकारी बनाने पर चर्चा हो रही है जिसकी जांच उसी के पास है तो वह स्वयं को कैसे दोषी सिद्ध करेगा। इससे मामला और भी गंभीरता से देखा जा रहा है। फिलहाल तो इस विषय में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। मामला जांच के दायरे में हैं, लेकिन कई अहम बिंदु जांच में दिए गए हैं। जिससे नगर पालिका अध्यक्ष की कुर्सी का पेंच फंस सकता है और कुर्सी खिसक सकती है और कार्यवाही भी हो सकती है,ऐसे कयास भी लग रहे है ।हालांकि फिलहाल तो जांच होनी अभी बाकी है ।लेकिन कयास यही लगाए जा रहे हैं कि करोड़ों का भ्रष्टाचार किया गया है ।इस करोड़ों के भ्रष्टाचार को जल्द से जल्द उजागर किया जाना अभी बाकी है ।आगे क्या होना है,इस बात का खुलासा जब जांच हो जाएगी ।तभी पता चल पाएगा लेकिन फिलहाल परिस्थितियां नगर पालिका अध्यक्ष लहरपुर के विपरीत ही लग रही हैं ।क्योंकि चर्चाओं से तो यही लग रहा है कि नगर पालिका लहरपुर में करोड़ों का घोटाला जो किया गया है।
————————————————–
*बाक्स-1*

नगरपालिका ईओ की सेवानिवृत्तिव जेई समरा सईद की सरकारी सेवा आरोप साबित हुए तो पड़ सकती गड़बड़ में?
सीतापुर। नगर पालिका लहरपुर में करोड़ों का घोटाला सामने आ रहा है और समाचार पत्रों की सुर्खियों में लगातार बना हुआ है। जिसमें नगर पालिका अध्यक्ष जास्मीन अंसारी का नाम सामने आ रहा लेकिन इसको दृष्टिगत रखते हुए चर्चाएं और भी सामने आ रही हैं ।नगर पालिका परिषद में तैनात सरकारी कर्मचारियों की जिन्होंने अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाहन जिस तरह किया उस पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। बताते चलें कि अगर नगर पालिका अध्यक्ष के ऊपर कार्यवाही होती है तो उसने बराबर की जिम्मेदारी निभाने वाले सरकारी कर्मचारियों का भी बचना मुश्किल है जो अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाहन भ्रष्टाचार के चलते भूल गए। जमकर भ्रष्टाचार किया बताते हैं कि चर्चाएं हो रही हैं कि अगर आरोप नगर पालिका परिषद लहरपुर पर करोड़ों के घोटाले के सिद्ध हुए, तो इसमें सेवानिवृत्ति के कगार पर खड़े अधिशासी अधिकारी हनीफ खान और जूनियर इंजीनियर समरा सईद की सरकारी सेवा खटाई में पड़ सकती है ।क्योंकि अगर भ्रष्टाचार हुआ है ।तो वह सामने आएगा और वह सामने आएगा। तो यह तय माना जा रहा है कि इसमें इसकी भारी कीमत सभी को चुकानी होगी क्योंकि सभी ने मिल बांटकर इस करोड़ों के भ्रष्टाचार को किया है तो सजा भी सभी को मिलेगी हालांकि ऐसी चर्चाएं चल रही हैं ।देखना आगे होगा कि इस मामले में सत्यता बाहर आने पर कार्यवाही किस-किस पर होती है,यह तो समय तय करेगा।
*————————————-*
*बाक्स-2*
पहले अतीक खान की जबरदस्त कार्यवाही से पालिका अध्यक्ष हसीन खां को गवानी पड़ी थी कुर्सी,वर्तमान पालिका अध्यक्ष जासमीर आंसारी की भी जांच से छिनेगी कुर्सी?
सीतापुर।नगरपालिका लहरपुर भ्रष्टाचार करने में अव्वल रह चुकी है इसका अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि इसके पहले भी अतीक खान के द्वारा प्रार्थना पत्र दिया गया था जिसके चलते बड़ी कार्यवाही हुइ थी और नगरपालिका परिषद के पदस्त अध्यक्ष रहे हसीन खां को उनके पद से हटाया गया था।वही भ्रष्टाचार का का मामला एक बार फिर नगर पालिका में दोहराया गया।इस बार भी अतीक खान ने फिर भ्रष्टाचार के विरूद्ध मोर्चा खोल दिया है।जिससे पूर्व बसपा विधायक व वर्तमान नगर पालिका परिषद लहरपुर अध्यक्ष जासमीर आंसारी की नगर पालिका अध्यक्ष लहरपुर कुर्सी खतरे में नजर आ रही है।बताते चलें की अतीक खान ने नगरपालिका लहरपुर में हुए करोड़ो के भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए बड़ी कार्यवाही की ठान ली है और प्रधानमंत्री भारत सरकार व मुख्य मंत्री उ.प्र. से लेकर जांच के प्रार्थना पत्र दिया है जिसकी जांच लंबित है।लेकिन इससे एक बात जो चर्चाओं से निकल कर सामने आ रही है की कि जब अतीक खान के द्वारा पूर्व कार्यवाही करने से में हसीन खा की कुर्सी गई थी।तो इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि वर्तमान में अध्यक्ष जास्मीन अंसारी के ऊपर भी अगर इसी तरीके से कार्रवाई हुई तो कुर्सी अध्यक्ष पद की बिल्कुल जाना तय माना जा रहा है। हालांकि जो चर्चाओं से सामने आ रहा है उसके विषय में तो कुछ संभव नहीं है।क्योंकि यह जांच का विषय है।लेकिन अब आगे पता चलेगा कि इस मामले में आतिफ खान की कार्यवाही क्या रंग दिखाएगी क्या जाएगी पूर्व बसपा विधायक व वर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष लहरपुर जासमीर अंसारी की कुर्सी?अभी तो यह कयास ही हैं जांच होने के बाद ही तय होगा।

Related posts

बंटवारा विवाद में भाई-भौजाई को जख्मी किया तीन दिनों तक घर से भी निकलने नहीं दिया

ETV News 24

सभी राजनैतिक दल बैठक में करें प्रतिभाग :—- एसडीएम करहल

ETV News 24

दुष्कर्मी को फांसी की सजा दिलाने के लिए लोगों ने निकाला कैंडल मार्च

ETV News 24

Leave a Comment