ETV News 24
देशबिहाररोहतास

सरस्वती औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र तिलौथू में दिया जा रहा है प्रवासी मजदूरों को प्रशिक्षण

तिलौथू ( रोहतास )
सरस्वती औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र के तत्वावधान में प्रवासी मजदूरों के लिए 17 जून को विशेष रोजगार परक प्रशिक्षण प्रारंभ किया गया था । यह वर्ग नियमित 10 बजे पूर्वाहन से दोपहर 12 बजे तक चल रहा है । इस वर्ग में कुल 43 प्रशिक्षु भाग ले रहे हैं , जिन्हें इलेक्ट्रिशियन का प्रशिक्षण दिया जा रहा है । प्रशिक्षु काफी उत्साहित हैं । प्रशिक्षुकों ने बताया कि यह प्रशिक्षण हमारे लिए वरदान बन कर आया है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि अब मैं एक कुशल कारीगर के रूप में बिजली वायरिंग से संबंधित सभी कार्य अच्छे ढंग से कर सकूंगा। इससे जो आमदनी होगी उससे मेरे परिवार का भरण पोषण हो जाएगा। सामाजिक उत्थान के लिए शुरू किया गया। यह प्रशिक्षण वर्ग अवश्य समाज के लिए उपयोगी होगा । आज स्थानीय पत्रकार बंधुओं ने आकर इसकी जानकारी भी ली है आशा करता हूं यह संदेश सभी को अच्छा लगेगा । आगे हम लोग इस प्रकार के प्रशिक्षण पुनः करने की योजना बनाकर समाज को सूचित करेंगे।
इस प्रशिक्षण को संचालित करने में आईटीआई तिलौथू के प्राचार्य विष्णु कुमार , अनुदेशक अशोक राम , अनुदेशक शमशेर सिंह एवं सभी सहयोगियों का भरपूर सहयोग प्राप्त है। इसकी जानकारी प्रधानाचार्य जंगलेश प्रसाद चौरसिया ने दिया।

Related posts

बुढ़ी गंडक में छात्र के शब को खोज को लेकर एसडीआरएफ की टीम गोताखोर के साथ दिनभर नदी में सोमनाहा घाट से लेकर आगे तक खोजती रही शाम शव तक नहीं मिला

ETV News 24

पर्यावरण को सुरक्षित रखना है जल जीवन हरियाली का लक्ष्य-विधायक

ETV News 24

महिलाओ ने शुरू किया जैविक खाद का निर्माण

ETV News 24

Leave a Comment