ETV News 24
देशबिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर नगर परिषद के स्थाई एवं अस्थाई निकाय सफाई कर्मचारी संघ का सम्मेलन संपन्न

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*13 सदस्यीय कमिटी के अध्यक्ष परवेज आलम और सचिव विमल पासवान चुने गये!*

मान- सम्मान, पेंशन, बकाया मजदूरी, मजदूरी बढाने आदि को लेकर होगा आंदोलन- जीवछ पासवान

सबके लगाये गंदगी को साफ करने वाले की हालत दयनीय – सुरेन्द्र सिंह!

समस्तीपुर टाउन हॉल में शुक्रवार को नगर परिषद स्थाई एवं अस्थायी निकाय सफाई कर्मचारी संघ का एक दिवसीय सम्मेलन किया गया. अध्यक्षता राज कुमार राम ने किया. सम्मेलन का उद्धाटन भाकपा माले जिला कमेटी सदस्य सह आइसा- इनौस जिला प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद सिंह के भाषण से हुआ. सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने अपने भाषण में कहा कि सबके लगाए गंदगी को साफ करने वाले कर्मचारी को यहां दोयम दर्जे का नागरिक समझा जाता है. सरकार ने उनके पेंशन, वेतन, सुरक्षा, मजदूरी बढ़ोतरी पर ध्यान नहीं देती है और ना ही उनके मान-सम्मान पर. उनके साथ रे-बे, तुम -ताम भी हमेशा किया जाता है. यह आजाद भारत में सफाई कर्मी के साथ धोर अन्याय है. ऐसी स्थिति दर्दनाक है. इसके खिलाफ सफाई कर्मी के आंदोलन को भाकपा माले मजबूती से साथ देगी. सम्मेलन में करीब 250 से अधिक सफाई कर्मचारी जुटे थे. सम्मेलन को खेग्रामस केजिला सचिव जीवन पासवान, एक्टू के विमल पासवान आदि ने भी संबोधित किया. सफाई कर्मी की ओर से राजकुमार राम ने सम्मेलन की अध्यक्षता किया.
सम्मेलन के अंत में 13 सदस्यीये कमेटी का चुनाव किया गया. जीबछ पासवान को सम्मानित अध्यक्ष, परवेज आलम को अध्यक्ष, विमल पासवान को सचिव, राज कुमार राम को सहायक सचिव, प्रमोद राम उपाध्यक्ष, मो० अधिशेष को कोषाध्यक्ष, मीरा देवी, चंद्रकला देवी, दीलीप चौधरी, चुनचुन राम, परमानंद कुशवाहा को कमिटी सदस्य चुना गया.

Related posts

बिथान के सखवा ग्राम कचहरी के सचिव का आक्समिक निधन पर शोक की लहर

ETV News 24

कल्याणपुर प्रखंड में कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा महेश कुमार भगत के नेतृत्व में बुधवार को मतदाता जागरूकता अभियान व प्रभात फेरी निकाला गया

ETV News 24

ताजपुर एवं पूसा सेक्शन के चक्कर में दो साल से जला पड़ा है मुर्गियाचक का ट्रांसफार्मर- सुरेन्द्र प्रसाद सिंह

ETV News 24

Leave a Comment