ETV News 24
देशबिहारभोजपुर

बड़हरा के पड़रिया खेल मैदान में फुटबॉल प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन

रोजी खातून
चरपोखरी भोजपुर हर मनुष्य को स्वास्थ्य रहने के लिए और मनोरंजन के लिए कुछ ना कुछ खेल भी जरूरी है जिसके चलते शारीरिक पीड़ा से मुक्ति मिलती है भोजपुर में बहुत पुरानी फुटबॉल खेलने की प्रतिस्पर्धा की होड़ लगी रहती है बताते चलें कि जिले में शुरू से ही फुटबॉल के अच्छे अच्छे खिलाड़ी रहे हैं। इनकी पहचान राष्ट्रीय राज्य स्तर तक रही है। फुटबॉल खेल के बदौलत इसके खिलाड़ी सेना, पुलिस और अन्य सरकारी सेवाओं में नौकरी कर रहे हैं। बिहार स्तर पर भी फुटबॉल में भोजपुर जिले का बड़ा नाम है। इसके बावजूद यहां के अधिकांश फुटबॉल खिलाड़ियों को प्रतिभा रहने के बाद भी ऊंचा मुकाम हासिल नहीं हो पाता। ना वे बेहतर कैरियर बना पढ़ते हैं। इसकी वजह है यहां अच्छे फुटबॉल ट्रेनिंग सेंटर व कोच का अभाव। हालांकि अब जिले के फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है।
अब उन्हें स्थानीय स्तर पर ही फुटबॉल की ट्रेनिंग मिल सकेगी और आगे के कैरियर के लिए बेहतर मार्गदर्शन। इसके लिए बड़हरा प्रखंड के पड़रिया खेल मैदान में फूटबॉल ट्रेनिंग सेंटर शुरू किया गया। उद्घाटन जिला फूटबॉल संघ के अध्यक्ष राममूर्ति प्रसाद ने किया। इस मौके पर अध्यक्ष राममूर्ति प्रसाद ने कहा कि इस तरह का ट्रेनिंग सेंटर जिला स्तर पर होता था। अब प्रखंड में खुल जाने से खिलाड़ियों को लाभ मिलेगा। इस दौरान क्षेत्र के करीब 30 खिलाड़ी ट्रेनिंग के लिए पहुंचे थे। सेंटर के खुलने से खिलाड़ियों में खुशी है।
मौके पर फूटबॉल संघ के सचिव रविंद्र कुमार, कोच डा रंजन सिंह, सहायक कोच सौरभ सिंह व सुजीत सिंह, अशोक मानव, थानाध्यक्ष अवधेश कुमार, परमात्मा सिंह, सुनील, बुलू सिंह, संजय सिंह व अन्य वर्तमान व पूर्व खिलाड़ी मौजूद थे।

Related posts

भाकपा माले प्रखण्ड कमिटी की बैठक में लिया गया आंदोलनात्मक निर्णय

ETV News 24

चुनावी रंजिश में एक व्यक्ति के साथ मारपीट बुरी तरह घायल

ETV News 24

समस्तीपुर के पूसा प्रखण्ड में राजद जिला अध्यक्ष एवं प्रवक्ता ने कोरेन्टीन सेंटर का निरीक्षण किए

ETV News 24