ETV News 24
क्राइमदेशबिहाररोहतास

बालू लदे ट्रकों से रूपये लेने में एक एएसआई समेत 9 पुलिसकर्मी हाजत में बंद 

गिरफ्तार पुलिसकर्मियो में एक एएसआई ,6 सैप जवान व दो होमगार्ड जवान शामिल 

 वसूली के 8 हजार बरामद

 डेहरी ओन सोन रोहतास 

डेहरी नगर थाना क्षेत्र के  राष्ट्रीय राजमार्ग के सोन पुल के बने चेकनाका पर बालू लदे ओवरलोडेड वाहनों से रुपया वसूली करते एक एएसआई समेत 9 पुलिसकर्मियो को गिरफ्तार कर आज शाम  जेल भेज दिया गया है ।

डेहरी के एसडीपीओ संजय कुमार ने यह जानकारी दी ।उन्होंने बताया कि

डेहरी नेशनल हाईवे गेमन पुल के समीप चेक पोस्ट पर ड्यूटी के दौरान बालू लदे ट्रकों से पैसा वसूलने वाले चेक पोस्ट पर तैनात एक सैप  जवान दिनेश सिंह  को एसडीएम व उन्होंने रंगे हाथों गिरफ्तार किया ।  जांच के क्रम में इनके पास से वसूली किए गए आठ हजार रुपए की राशि पाकेट से बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि जिस बालू लदे ओवरलोडेड ट्रक से सैप जवान द्वारा रुपये वसूली की जा रही थी । उस ट्रक को भी पुलिस ने पीछा कर जप्त कर डेहरी ले आई ।

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार सैप  जवान ने स्वीकार किया  कि बालू लदे ओवरलोडेड वाहनों से  वसुली किए गए राशि में चेकनाका पर तैनात सभी प्रतिनियुक्त पुलिस अधिकारियो व जवानों को बराबर का हिस्सा दिया जाता है।

उन्होंने  बताया कि ओवरलोडेड बालू लदे ट्रक से वसूली के मामले में   सैप जवान दिनेश कुमार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर उसके पास से आठ हजार रुपए बरामद किए गए है। पुछताछ के क्रम में स्वीकार किया है कि अवैध उगाही वाले राशि में से सभी प्रतिनियुक्त जवानों को बराबर का हिस्सा दिया जाता था। इसी बयान के आधार पर एएसआई ललन प्रसाद ,सैप जवान शैलेन्द्र सिंह, दिनेश सिंह, विजय शंकर ओझा, राजेन्द्र प्रसाद यादव, जयकिशन प्रसाद, रामानंद प्रसाद,  होमगार्ड के जवान सुदामा सिंह, गोविंद तिवारी को गिरफ्तार किया गया है । प्राथमिकी दर्ज कर सभी को जेल भेजा गया।

उन्होंने बताया कि पोस्ट पर अधिकारियों को बार-बार शिकायत मिल रही थी, कि सैप जवान व अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा अवैध ओवरलोडेड बालू लदे वाहनों को पकड़ने के बजाय उनसे नाजायज उगाही कर रहे हैं।

सूचना मिलने के बाद एसडीएम ने एएसपी संजय कुमार के साथ अचानक पाली पुल स्थित चेकपोस्ट पहुंचे थे।

Related posts

लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई सड़क पूरी तरह से ध्वस्त प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत बनी थी सड़क

ETV News 24

समस्तीपुर एसपी विनय तिवारी के द्वारा लापरवाह पुलिस अधिकारियों पर शिकंजा कसने का सिलसिला जारी हो गया है। पिछले तीन दिनों में दो- दो थानाध्यक्षों के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की जा चुकी है

ETV News 24

आठवीं की छात्राओं के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया

ETV News 24

Leave a Comment