ETV News 24
देशबिहार

डीडीयू रेल मंडल में बड़े पैमाने पर हो रही आवश्यक वस्तुओं की लोडिंग /अनलोडिंग :-   पृथ्वीराज, पीआरओ 

मदन

डेहरी ओन सोन रोहतास

पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल ने देश में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए निरंतर मालगाड़ीयों तथा पार्सल ट्रेनों का परिचालन कर देश के कोने-कोने में आवश्यक सामग्री को पहुंचाने के लिए मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर चावल सीमेंट आदि की लोडिंग /अनलोडिंग की प्रक्रिया निरंतर चालू है ।

इस आशय की जानकारी देते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी पृथ्वी राज ने बताया कि आज भी मंडल के सासाराम स्टेशन पर सीमेंट की अनलोडिंग की गयी, वहीं भभुआ स्टेशन पर चावल की लोडिंग बड़े पैमाने पर की गयी। भले ही लॉकडाउन के दौरान यात्री गाड़ियों का परिचालन बन्द है।पर भारतीय रेल में मालगाड़ियों का परिचालन निर्बाध रूप से किया जा रहा है ।मालगाड़ियों तथा पार्सल ट्रेनों के परिचालन से आवश्यक वस्तुओं की ढुलाई का कार्य जारी है।

किसानों के कृषि कार्य में खाद की कोई कमी न हो इसके लिए पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल में यूरिया खाद की लगातार लोडिंग /अनलोडिंग की जा रही हैं। वहीं मंडल के विभिन्न स्टेशनों जैसे पहलेजा, सासाराम, सोननगर, भभुआ आदि स्टेशनों पर भी निरंतर चावल, सीमेंट,यूरिया, कोयला, नमक, गेहूं आदि जैसे आवश्यक वस्तुओं की लोडिंग /अनलोडिंग श्रमिकों के द्वारा सोशल डिस्टेंसि मेंटेन करते हुए किया जा रहा है।

विदित हो कि कोविड-19 को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है । इस दौरान आम लोगों को गेहूं, चावल, नमक सहित दैनिक आवश्यकता की किसी भी वस्तुओं की उपलब्धता में कोई दिक्कत नहीं हो, इसके लिए प्राथमिकता के साथ मालगाड़ियों का परिचालन किया जा रहा है । इसके अलावा छोटे व्यापारियों की सुविधा हेतु समय-सारणी पर आधारित पार्सल स्पेशल ट्रेनों का भी परिचालन जारी है ।

Related posts

पुलिस ने किया 2 बोड़ा विदेशी शराब बरामद

ETV News 24

हरिपुर गांव में पेड़ से लटका मिला वृद्ध किसान का शव रोसड़ा पुलिस मामले की जांच में जुटी

ETV News 24

दावथ में सावन की तीसरी सोमवारी को बाबा भोलेनाथ पर जलाभिषेक को पहुंचे हजारों श्रद्धालु

ETV News 24

Leave a Comment