ETV News 24
Other

जाप नेता ने जताई हत्या की आशंका

पटना। जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता श्याम सुंदर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से गुहार लगाई है कि औरंगाबाद जिले के गोह स्थित गैर मजरूआ तालाब को बचाया जाये। उस पर हो रहे अवैध निर्माण से सौ वर्ष पुराने सूर्य मंदिर, हनुमान मंदिर और शिव मंदिर, प्राथमिक विद्यालय का रास्ता बंद हो गया है। शहीद चंद्रशेखर आजाद स्मृति पार्क तक जाने का रास्ता है, जिसकी वजह से पिछलेे साल से शहीदों के सम्मान में आयोजित होने वाला समारोह बंद है।
मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र में जाप नेता ने लिखा है कि गोह के तालाब पर जदयू के पूर्व विधायक डा. रणविजय कुमार तालाब पर आलिशान मार्केट काम्लेक्स बनवा रहे हैं। यह जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम का माखौल है। यह खुलासा सूचना के अधिकार अधिनियम से मांगी गई जानकारी में अंचल अधिकारी, गोह ने ही दिया है। आश्चर्य तो यह कि सरकारी तालाब पर कब्जा दिलवाने में तत्कालीन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और अनुमंडल पदाधिकारी, दाऊदनगर के साथ ही चार थानों की पुलिस तीन दिनों तक लगी रही। इस जमीन पर लंबे समय से अतिपिछड़े समाज के बढ़ई जाति का व्यक्ति बढ़ईगिरी कर अपना जीविकोपार्जन कर रहा था। पूर्व विधायक के इशारे पर पुलिस उस व्यक्ति का सामान तालाब में फेंक दी थी।
उन्होंने ने अपनी हत्या की आशंका जताते हुए सरकार से अनुरोध किया है कि जदयू विधायक दबंग प्रवृति के हैं और हत्या के आरोप में सात वर्षों तक जेल जीवन भी बिताया है। यही नहीं, जदयू का गोह प्रखंड कार्यालय भी रोड़ की जमीन पर जबरदस्ती खोला गया है। इसकी जांच कराने की मांग भी जाप प्रवक्ता ने की है।

Related posts

लॉकडाउन के मद्देनजर गरीबों के समक्ष आर्थिक संकट को देखते हुए उनकी मदद के लिए दिन प्रतिदिन कारवां बढ़ता जा रहा है

admin

लोक जनशक्ति पार्टी दलित सेना संगठन कार्यकर्ता की बैठक

admin

बिहार के लेनिन कहे जाने वाले शहीद बाबू जगदेव प्रसाद जी के 98वीं जयंती मसौढी अनुमंडल के दहीभता ग्राम में सैकड़ो बच्चों के उपस्थिति मनाया गया

admin

Leave a Comment