ETV News 24
Other

जल जीवन हरियाली और मानव श्रृंखला जन जागरूकता प्रचार रथ को जिलाधिकारी महोदय एवं पर्यावरण विभाग के प्रधान सचिव ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जमुई/बिहार

जमुई (ब्यूरो अजीत कुमार ) जिला के समाहरणालय परिसर से आज दिनांक 27 दिसंबर 2019 को दिन के 11:00 बजे जल जीवन हरियाली, मानव श्रृंखला, बाल विवाह, दहेज उन्मूलन से संबंधित जन जागरूकता प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार एवं पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के प्रधान सचिव श्री दीपक कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।
यह जन जागरूकता प्रचार रथ सभी प्रखंडों में जाकर प्रमुख स्थानों पर मानव श्रृंखला एवं अन्य कार्यक्रमों को लेकर आम जनों के बीच पहुंचाएंगे। जन जागरूकता प्रचार का मकसद है कि लोगों को जल जीवन हरियाली, मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को नशा मुक्त के लिए प्रेरित करना ,बाल विवाह को रोकना, बाल विवाह करने पर आने वाले समय में जो बच्चे और बच्चियों में परेशानियां झेलनी पड़ती है एवं दहेज उन्मूलन को लेकर दहेज लेना और दहेज देना दोनों कानूनन अपराध है । इस कार्यक्रम को नुक्कड़ नाटक के जरिए जन-जन तक पहुंचाने का कार्यक्रम भी इसमें शामिल है। जागरूकता रथ 10 जनवरी 2020 तक चलेगा जिस का रूट चार्ट दे दिया गया है।

Related posts

चलती कार में लगी आग

admin

आगामी जुलाई माह से शुरू होने वाले नए शैक्षिक सत्र को लेकर उच्च शिक्षा विभाग की चिंता बढ़ने लगी है।

admin

2,75 लाख रुपए की झपटमारी मामले में पुलिस के हाथ खाली

admin

Leave a Comment