ETV News 24
Other

पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी भाकपा-माले से जुड़े मजदूरों ने अविस्मरणीय जीत को याद करके मनाया मजदूर विजय दिवस

समस्तीपुर से प्रियांशु कुमार की रिपोर्ट

समस्तीपुर /बिहार

भाकपा (माले) के वर्षों के अथक आंदोलन के बाद मिला था आईएआरआई के छंटनीग्रस्त मजदूरों को बकाया मानदेय ,ईपीएफ की राशि व वापस काम :- माले सचिव अमित कुमार*

*#मजदूरों ने आंदोलन के नेतृत्वकर्ता भाकपा माले के प्रखंड सचिव व अन्य माले नेताओं को माला पहनाकर किया अभिवादन और हर्षों-उल्लास के साथ मनाया मजदूर विजय दिवस।*

*#मजदूरों ने कार्ल मार्क्स के विचारधारा को अपनाते हुए “दुनिया के मजदूर एक हो” का किया आह्वान।*

भाकपा माले से जुड़े हुए मजदूरों ने आज पूसा उच्च विद्यालय के परिसर में भाकपा माले प्रखंड सचिव अमित कुमार सहित अन्य माले नेताओं को माला पहनाकर मजदूरों ने हर्षों-उल्लास के साथ माले नेताओं का अभिवादन कर मजदूर विजय दिवस मनाया। इस दौरान एक सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता अजीत राय व संचालन भाकपा माले के प्रखंड सचिव अमित कुमार ने किया ।
सभा को संबोधित करते हुए आई०ए०आर०आई० के दशकों पुराने मजदूरों ने कहा कि हमारे बच्चों का पठन पाठन प्रभावित हो गया था । काम से आई०ए०आर०आई० द्वारा निकाल दिए जाने के बाद ना तो हम लोगों के पास कोई काम था और न ही रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए उतने पैसे। हम सब अपने दैनिक जीवन को भी ठीक से नहीं चला पा रहे थे, फिर हम सब ने भाकपा माले से सक्रिय रूप से जुड़कर आंदोलन किया। करीब दो वर्ष के लंबे और कठिन संघर्ष के बाद आंदोलन की बदौलत लंबे समय से लंबित हम सबकी ईपीएफ की राशि और 6 माह की बकाया मजदूरी कठिन संघर्ष के बाद भुगतान हो गया। 36 माह का EPF राशि करीब 23 लाख रुपये, और 6माह की बकाया मजदूरी करीब 13 लाख रुपये थी। मजदूरों ने कहा कि हम सबकी एकता अखंडता और भाकपा माले द्वारा आंदोलन की सही दिशा तय करने के बाद ही हम सबका आंदोलन सफल हो पाया था।
सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने कहा कि जीतना या लक्ष्य प्राप्त करना हमारे कर्म, लगन, परिश्रम, आत्मविश्वास और ईमानदारी पर निर्भर करता हैं।आप जीत पाने के लिए जितने सच्चे दिल से प्रयास करेंगे, आपको निश्चित जीत मिलेगी। जीत का अनुभव ख़ुशियों से भर देता हैं। फिर उन्होंने आज के दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि जब तक भाकपा माले पूसा में रहेगा तब तक आज के दिन को मजदूर विजय दिवस के रूप में मनाया जाएगा। सभा को जिला कमिटी सदस्य किशोर राय, रविंद्र सिंह ,अखिलेश सिंह, सुरेश कुमार ,महेश सिंह, राजा राम सिंह ,रौशन कुमार, कुंदन कुमार, अजय कुमार, सुरेश कुमार राय, कमलेश कुमार राय ,विनोद कुमार राय, अनिल कुमार मुखिया ,किशोरी राय, पंकज राय ,राजू राय ,सुनील पासवान ,सोनू पासवान, महेश साह, चंदन पासवान, राजकुमार राय ,सतीश राय, रणधीर कुमार, शिव शंकर ठाकुर इत्यादि ने संबोधित किया।

Related posts

महाशिवरात्रि पर रहेंगे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम—-डीएम

admin

तिलौथू के नगरमंत्री अभिषेक सिंह को प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनोनित किया गया

admin

आंगनबाड़ी बहाली में बड़ा फर्जीवाड़ा आया सामने,150 सेविका और सहायिका होंगी बर्खास्त

admin

Leave a Comment